Monday, 14 August 2017

बेस्ट एंड द वर्स्ट ऑफ़ द लैंड ऑफ़ फ्री एंड होम ऑफ द बहादुर

ट्रम्प एडमिनिस्ट्रेशन क्रेडिट देने के लिए आपको उन चीजों में से एक है, जो नई झलकें तलाश रही है। जब आपको लगता है कि प्रशासन किसी भी अधिक अनैतिक और अक्षम नहीं हो सकता है, तो आपको शानदार तरीके से साबित करने का एक तरीका मिला।

सप्ताहांत के दौरान, सही प्रदर्शनकारियों ने वर्जीनिया के चार्लोट्सविल शहर में उतरे, जनरल राबर्ट ई। ली, कॉन्फेडरेट जनरल की एक प्रतिमा को हटाने का विरोध करने के लिए जो अमेरिकी नागरिक युद्ध के दौरान दक्षिणी राज्यों की लड़ाई के लिए नेतृत्व करते थे। विरोध प्रदर्शनकारियों के साथ मुकाबला किए गए थे और हिंसा भड़क उठी। लोग मारे गए थे और अमेरिका को एक कट्टर विभाजन बिंदु पर मिल गया।

यह घटना एक आंख खोलने वाला और मेरे लिए कुछ है, यह एक ऐसी घटना थी जो मैंने "व्हाइट अमेरिका" को सबसे बुरी और सबसे अच्छी बताई। मैंने "व्हाइट अमेरिका" के बारे में इस बात पर जोर दिया क्योंकि सबसे बड़ा जातीय समूह संयुक्त राज्य अमेरिका में यूरोपीय वंश के हैं और हमें यह स्वीकार करना होगा कि यह एक नस्लीय समूह है जो अमरीका में जो चल रहा है और दुनिया के बाकी हिस्सों में सबसे बड़ा प्रभाव रखता है। अमेरिका देश है जो दुनिया के बाकी हिस्सों के लिए टोन सेट करता है।

याद रखें कि हमें आशा है कि जब अमेरिका ने 2008 में बराक ओबामा को राष्ट्रपति पद के लिए चुना था। मुझे लगता है कि वास्तव में रिपब्लिकन लोग जानते हैं, "मुझे इस बात पर गर्व है कि उनका नाम बाराक हुसैन ओबामा है।" संदेश सरल था - 200 के बाद- साल, अमेरिका ने हम सभी के लिए उम्मीद की एक बीकन होने के अपने वादे तक जी रहे थे - एक ऐसा स्थान जहां केन्याई आप्रवासी का बेटा भूमि के उच्चतम कार्यालय में जा सकता है। हालांकि राष्ट्रपति ओबामा ने हर आशा और सपने को पूरा नहीं किया था, उन्होंने कई दशकों में एक सबसे खराब स्थिति में अर्थव्यवस्था को बदल दिया था और उन्होंने उन लाखों लोगों को स्वास्थ्य सुविधा दी थी जो इसे बर्दाश्त नहीं कर सके। उन्हें दुनिया भर के हर किसी के द्वारा पसंद नहीं था, लेकिन उन्होंने "निष्पक्ष" होने के कारण मध्य पूर्व जैसे स्थानों पर शांति लाने का प्रयास किया - इतना निष्पक्ष है कि बेनिनमैन नेथैयाहू, इजरायल के प्रधान मंत्री ओबामा के लिए उनके नापसंद होने के बारे में काफी खुला थे यहां सिंगापुर में, कई अवसरों पर जनता को याद दिलाने का अधिकार है कि "परिवर्तन" एक विदेशी अवधारणा थी

हालात अब अलग हैं एक अफ्रीकी आप्रवासी का बेटा अब एक अमीर परिवार के वंशज द्वारा प्रतिस्थापित किया गया है, जो कि सरकारी परियोजनाओं पर अपना पैसा बनाते हैं। वह लोगों में सबसे बुरे खेल खेल रहे थे, उनके डर लगते थे और किसी पर भी हमला करते थे जो मुख्य धारा के अपने संस्करण का हिस्सा नहीं था। किसी तरह, उन्होंने स्पष्ट चरित्र दोष (सुखद, सक्षम, बहादुर, सच्चा) होने की अक्षमता को उन चीजों में बांट दिया जो साधारण लोग सम्बंधित हो सकते हैं (यह अभी भी मुझे अचंभित करता है जब लोग मुझे बताते हैं कि ट्रम्प इसे बताता है जैसे कि वह खुले तौर पर पैसे इकट्ठा कर रहा है दान के लिए और फिर धन का इस्तेमाल करके खुद को समृद्ध करने के लिए।)

आप कह सकते हैं कि चार्लोट्सविल में हुई घटनाओं को श्री ट्रम्प के लिए दुनिया को साबित करने का मौका मिला था कि वह मादक दाग से अधिक है जो अमेरिकी लोगों को मिला था। इसके बजाय, चुनने के लिए नेतृत्व और कड़ी के रूप में वह उत्तर कोरियाई मिसाइल खतरों पर लग रहा था, उन्होंने "इतने सारे पक्षों" पर नफरत की निंदा करते हुए आसान रास्ता लेने का फैसला किया और फिर "आदर्श रूप में, हमें प्यार करना चाहिए" एक दूसरे।"

इसने कू क्लक्स क्लान के नेता, डेविड ड्यूक, एक संगठन की स्थापना में मदद नहीं की, जो काले लोगों को नष्ट करने के आधार पर स्थापित किया गया था, उन्होंने बहुत समय तक दुनिया को बताया कि वे और उनके जैसे डोनाल्ड ट्रम्प निर्वाचित हुए हैं। श्री ड्यूक के पदों पर और अधिक पाया जा सकता है - https://www.vox.com/2017/8/12/16138358/charlottesville-protests-david-duke-kkk

तथा

https://twitter.com/DrDavidDuke

इसे कुटिलता से रखने के लिए, श्री ड्यूक ने घरेलू आतंकवाद का कार्य करने के लिए चुना था और उन्होंने इसे दूर कर लिया था और यहां तक ​​कि हवा का समय भी मिला है कि ओसामा बिन लाडिन की पसंद केवल इसके लिए आशा कर सकता था। विरोध में कबीले के सदस्यों, नाजियों और अन्य सुखद लोगों ने उन लोगों पर हमला करने का मौका लगाया जो एक अलग त्वचा का रंग, यहूदी और पादरी के सदस्य भी थे (जो कि इन समूहों में से कई पर विचार विडंबना है, स्वयं को ईसाई कहते हैं। हिंसा पर पाया जा सकता है: https://www.theguardian.com/us-news/video/2017/aug/13/fatality-car-attack-anti-fascist-white-supremacist-rally-charlottesville-video-report

तथा

https://www.youtube.com/watch?v=gdPqnrKu5MY

यह संभवतः "व्हाइट अमेरिका" में सबसे खराब था। इस सवाल का सवाल है कि इस समूह के लोग जिन्होंने एक बार "नाजियों से दुनिया को बचाया है" का दावा किया है, वे वास्तविक नाजियों स्वयं हो सकते हैं।

यह कहने के बाद, वहाँ महान क्षण थे जो प्रेरणादायक थे और देखा कि मानवता का सर्वश्रेष्ठ आना है। सबसे स्पष्ट रूप से शुरू करें- राजनीतिक नेतृत्व। यदि ट्रम्प ने मानवता में सबसे बुरी बात को बुलावा देने का साहस नहीं किया था, तो राज्यपाल टेरी मैकॉलीफ़ ने इसे बहुत कुछ दिखाया, जब उन्होंने "ऑल-राइट" को बताया कि उनकी नस्लवाद की कोई जगह नहीं थी और वे न तो देशभक्ति या अमेरिकी थे। उच्च पद पर डोनाल्ड ट्रम्प क्या कहना चाहिए था। राज्यपाल ने जो किया वह एक राष्ट्रपति को करना चाहिए था - उसने दुनिया को बताया कि हर अवसर देने के आधार पर स्थापित राष्ट्र में धर्मनिरपेक्षता के लिए कोई स्थान नहीं था।

राज्यपाल मैकॉलीफ़ के भाषण के और अधिक पाया जा सकता है:
http://time.com/4898560/virginia-governor-terry-mcauliffe-church-speech-transcript/

क्या विशेष रूप से प्रोत्साहित किया गया था एक आजीवन रिपब्लिकन, जो जॉर्ज डब्लू बुश (एक राष्ट्रपति जिन्होंने मध्य पूर्व में अपनी नीतियों के लिए घृणा करता था) के तहत काम किया था, को सुनने के लिए "अल्ट-राइट" समर्थकों और श्री ट्रंप के सलाहकारों का अनादर करने के लिए अमरीकी होने के लिए - आप कर सकते हैं केकेके और उसके जैसे लोगों की नजर में उनकी घृणा सुनें

https://www.youtube.com/watch?v=rO029In3oiI&feature=share

जबकि व्हाइट अमेरिका शैतानों के पक्ष में था, यह स्वर्गदूतों के किनारे पर था। जिसने अपनी जान दे दी थी वह हीथ हैयर, एक व्हाईट अमरीकी नामक व्यक्ति थे, जिन्होंने शिकारियों के लिए लड़ने और पीड़ितों के लिए लड़ने का फैसला किया। सुश्री हेयर पर अधिक http://buzz.blog.ajc.com/2017/08/13/fundraiser-for-family-of-charlottesville-victim-heather-heyer-nets-42k/ पर पाया जा सकता है

मैं इसमें भावनात्मक रूप से शामिल हूं। जब तक मैं लगभग आधे दशक में अमेरिका के लिए नहीं हूं और मैं अपने दैनिक जीवन में वास्तव में अमेरिका के साथ बहुत कुछ नहीं करता हूं, अमेरिका वह राष्ट्र है जिसने मुझे दो महान आशीर्वाद दिए - मेरे कदमदान ली और उनके परिवार और मेरा कदम मां, नोरा और उसके परिवार ये "व्हाईट अमेरिका" के परिवार हैं जो मुझे स्वीकार करते हैं और मुझे कौन लेते हैं। उन्होंने मुझे उस व्यक्ति में पोषण करने में मदद की जो आज मैं हूं मुझे विश्वास है कि अमेरिका, अपने सभी दोषों के लिए, सभ्य लोगों की भूमि है, जिन्होंने दुनिया भर के लोगों को अपने स्वयं के एक के रूप में स्वीकार किया (मैं यह कहना चाहता हूं कि यह अमेरिका का हिस्सा है जो दुनिया भर से लोगों को स्वीकार करता है अपने स्वयं के कि समृद्ध)

"सफेद अमरीका" से मुझे छूए जाने वाले परिवार मुझे याद दिलाते हैं कि अमेरिकियों को एक सभ्य व्यक्ति हैं और ये केकेके जैसे लोग देख रहे हैं और उन्हें "अमेरिकियों" के रूप में समझना मुश्किल है। मैं उन्हें अमेरिकी और अमेरिकी के रूप में नहीं पहचानता हूं फिर भी मुझे यह स्वीकार करना होगा कि वे अमेरिका में बैठे हैं।

मैं केवल प्रार्थना कर सकता हूं कि सभ्य लोगों के इस राष्ट्र ने डेविड ड्यूक की पसंद पर विजय प्राप्त की और उन्हें इतिहास के कचरे के डिब्बे में जल्दी से निंदा की।

No comments:

Post a Comment