Wednesday, 25 January 2017

अमेरिकी अक्षमता विश्व के लिए अच्छा हो सकता है

मैंने तय किया है कि मैं एक बदलाव के लिए नए अमेरिकी राष्ट्रपति के बारे में अच्छा होना करने के लिए प्रयास करने के लिए जा रहा हूँ। नहीं, मैं रिपब्लिकन पार्टी के सबसे बुरे पहलुओं में से एक पागल कुत्ते नहीं हो गए हैं लेकिन मैं अपने उच्च समय है कि मैं वापस बैठते हैं और कोशिश करते हैं और कुछ एक सार्वजनिक आंकड़ा मैं बर्दाश्त नहीं कर सकता है के बारे में अच्छी कहना लगता है।

श्री ट्रम्प ने दिखा दिया है कि वह लोगों में सबसे खराब बाहर लाने के लिए एक प्रतिभा है। उन्होंने कहा कि नस्लवाद, होमोफोबिया, sexism और पाखंड के मंच पर अभियान चलाया। वह अपने विरोधियों में से हर एक को बुला "भ्रष्ट," वह खुद को व्यवहार में लिप्त था कि अपने विरोधियों को पुण्य (इसके बारे में सोचने लग रहा होगा बनाने में लिप्त है, जबकि क्लिंटन फाउंडेशन सही नहीं है, लेकिन पैसे के कम से कम कुछ कारणों के लिए चला जाता है - ट्रम्प फाउंडेशन श्री ट्रम्प के और अधिक चित्रों खरीदने श्री ट्रम्प द्वारा स्वामित्व वाली संपत्तियों में रखा जा करने के लिए अच्छे काम के लिए पैसे जुटाता है।)

कार्यालय में एक बार, श्री ट्रम्प जो उसे और जो लोग उससे प्यार करती थी तिरस्कार किया निराश नहीं किया है। एक प्रेसीडेंसी में एक सप्ताह से भी कम की उम्र में उन्होंने पहले से ही अपने उद्घाटन के अवसर पर भीड़ के आकार पर मीडिया के साथ झगड़े उठाया, गर्भपात का अपराधीकरण और ट्रांस पैसिफिक पार्टनरशिप या टीपीपी से वापस लेने के द्वारा व्यापार संरक्षणवाद को बढ़ाने के लिए कदम बना दिया है।

एशिया-प्रशांत क्षेत्र में एक छोटा सा ट्रेडिंग राष्ट्र से आ रहा है, टीपीपी की हत्या में श्री ट्रम्प की गति एक प्रमुख चिंता देखी गई है। हम छोटे एशिया-प्रशांत राष्ट्रों के निहितार्थ पर घबरा रहे हैं। हम अमेरिकी निवेश पर हमारी अर्थव्यवस्थाओं की वृद्धि हुई। अधिकांश भाग के लिए हमारी समृद्धि अमेरिकी उपभोक्ता की इच्छा को दुनिया के हमारे हिस्से में बना सामान खरीदने के लिए पर निर्भर करता है। अचानक, श्री ट्रम्प अड़ंगा फेंक दिया गया है। हम क्या करें?

स्वतंत्रता का विकास - एक और अधिक संरक्षणवादी अमेरिका की संभावना उदास लग सकता है, बाकी दुनिया के लिए वास्तव में बहुत महत्वपूर्ण कुछ करने के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर है। बस के बारे में हर तरह में, अमेरिका में "महत्वपूर्ण" राष्ट्र है कि टिकी हर किसी की सामाजिक और आर्थिक भलाई कर दिया गया है। अमेरिका यह भी दुनिया के "पुलिस" था, यह सुनिश्चित करना है कि पड़ोस सुरक्षित रुके कई कंपनियों के लिए महत्वपूर्ण बाजार न केवल था। अमेरिकी सैनिकों आसियान क्षेत्र स्थिर रखा है और सिंगापुर, मेरे घर दुनिया कारोबार करते हैं और इसकी वजह से समृद्ध करने के लिए एक सुरक्षित और समृद्ध हेवन बनी हुई है।

तो, अमेरिका या दुनिया के मामलों में अमेरिकी भागीदारी के बिना, क्या हम में से बाकी क्या कर सकते हैं? मेरा मानना ​​है कि इस सवाल का जवाब शायद व्यापार और अन्य लोगों के साथ सहयोग बढ़ाने के लिए किया जाएगा। एक के लिए चीनी वैश्वीकरण की ताकतों से अमेरिका की रक्षा के बारे में श्री तुरुप का rants पसंद आया है। श्री ट्रम्प ने अपने उद्घाटन के अवसर पर पर ranted जबकि भीड़ के आकार के बारे में, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग सभी अपनी गलतियों के लिए एक व्यापार युद्ध से परहेज (कोई भी जीतता है) और कैसे वैश्वीकरण के बारे में सही शोर मचा रहा था वास्तविक वास्तव में अच्छा के एक बल दिया गया है दावोस में दुनिया के सबसे प्रमुख निवेशकों के लिए। तुलना अधिक निरा नहीं हो सकता है। श्री ट्रम्प एक ढीठ बच्चे को मार जबकि राष्ट्रपति शी एक राजनेता की तरह देखा भीख की तरह देखा।

कोई संदेह नहीं है चीन एक दुनिया भर के कारोबार के लिए "चाहिए हो" बाजार में है कि नहीं है। यह सिर्फ चीन में उपभोक्ताओं की संख्या नहीं है, लेकिन उनकी खर्च करने की शक्ति बढ़ रही है। एक ही जहां लक्जरी आइटम चीनी उपभोक्ता की शक्ति को समझने के लिए इन दिनों बेचे जा रहे हैं पर ध्यान देने की जरूरत है।

हालांकि, छोटे एशियाई देशों को गवाही कर सकते हैं हम में से कई के रूप में, तेजी से शक्तिशाली चीन अपने ही नियम द्वारा निभाता है। सागरों की कानून-व्यवस्था के लिए अंतर्राष्ट्रीय न्यायाधिकरण चीन के खिलाफ और फिलीपींस के पक्ष में फैसला सुनाया। फिलिपिनो के पाया है कि उनकी जीत खोखला था - कोई भी चीन पर इसे लागू करने के लिए जा रहा था। अभी हाल ही में सिंगापुर में एक ही सबक सीखा है - हम हांगकांग के माध्यम से ताइवान से सैन्य वाहनों भेजा और हे की सफ़ाई, ने कहा कि वाहनों हांगकांग सीमा शुल्क में आयोजित किया गया। चीनी नहीं भूल गया था कि कैसे हमारे प्रधानमंत्री एक अमेरिकी दर्शकों के लिए बीजिंग में प्रदूषण के बारे में मजाक करने का निर्णय लिया। हम terrex वाहनों पर हमारे "" कानूनी अधिकार trumpeted और चीनी हमें मध्यम उंगली दे दी है।

बड़ा सत्ता की राजनीति की वास्तविकताओं बढ़ता बन जाएगा। अमेरिकियों ब्रिटिश तरह से पहले उन्हें नियमों का किसी तरह से खेल का एक दिखावा किया। चीनी से पता चला है कि केवल कानून है कि कोई फर्क जंगल किस्म है। क्या जंगल में होता है जब हाथियों का फैसला वे चारों ओर अपने वजन फेंक करने के लिए जा रहे हैं के बारे में सोचो - वहाँ बहुत कुछ कर सकते हैं किसी को भी नहीं है।

दुनिया चीन के उदय को स्वीकार करने और इसे करने के लिए अनुकूल करने की आवश्यकता होगी। सबसे समझदार तरह से चीन के साथ व्यापार करने के लिए भारी और चीनी बातें वे की जरूरत नहीं है पेशकश करने के लिए (स्वच्छ हवा के लिए एक अच्छी शुरुआत होगी), लेकिन देखने के लिए और वैकल्पिक बाजारों का निर्माण करने के लिए किया जाएगा।

एशिया में सबसे समझदार विकल्प भारत का निर्माण करने के लिए किया जाएगा। ब्लूमबर्ग स्तंभकार, एंडी मुखर्जी का तर्क है कि जापान अपनी तकनीक और भारत में निवेश करने के लिए धन का उपयोग करना चाहिए - कुछ है कि नरेंद्र मोदी और शिंजो आबे के बीच घनिष्ठ संबंधों को देखते हुए संभव हो रहा है।

हालांकि, के रूप में कई लोगों को कारोबार करने के लिए attest कर सकते हैं, भारत के बाजार में काम निपटने के साथ चीनी पार्क में टहलने की तरह लग रहे बनाता है।

फिर भी, यह कुछ ऐसा है जो कुछ करने की जरूरत है। कि काम भारत के कुछ भागों बेशक, बेहद अच्छी तरह से काम करते हैं और क्या समझदार व्यापार व्यक्ति दो अरब उपभोक्ता बाजार में होना नहीं चाहता है।

एशियाई, अफ्रीकी और भी गोरों के एक विशेष रूप से बाजार पर निर्भरता को समझने की जरूरत है कि पर्याप्त नहीं रह गया है। चीन और भारत दो रोमांचक संभावनाएं हैं, लेकिन वहाँ दूसरों रहे हैं। पूर्वी यूरोप और लैटिन अमेरिका के रूप में मध्य पूर्व जैसे स्थानों कर मन में आते हैं।

व्यापार के अलावा, अमेरिका भी स्रोत या विचारों और नवाचार की प्रेरणा रही है। पहले यह निर्माण किया गया है, तो यह उस में था। अमेरिका क्रांतिकारी विचारों के साथ आता है और बाकी दुनिया के अंत में यह सस्ता करने की कोशिश कर पाई का एक हिस्सा हो जाता है। यह विशेष रूप से एशिया में सही किया गया है, जहां हम अमेरिकी विचारों ले रही है और उन्हें सस्ता कर रही द्वारा समृद्ध है - चीन के विनिर्माण और भारतीय आईटी दिमाग में आते हैं।

साथ श्री ट्रम्प सक्रिय रूप से अमेरिका और अधिक एकान्तवादी बना रही है, दुनिया को अब क्रांतिकारी विचारों के गर्म बिस्तर के रूप में अमेरिका पर निर्भर रह सकते हैं। अभिनव दुनिया के विभिन्न देशों के अंदर से आना चाहिए। यह घर में और विश्व स्तर के स्तर पर हमारे लोगों को बनाने के लिए समय है।

मैं एक अंग्रेज को सिंगापुर छात्रवृत्ति प्रणाली समझा याद है। उन्होंने कहा कि वह हैरान था कि हम पश्चिम को चुनौती देने के लिए अपने स्वयं के संस्थानों के निर्माण के बजाय पश्चिम करने के लिए अपनी तरफ से पूरी भेजा है। खैर, मुझे लगता है कि यह आसान और तेज था उन दिनों में कैम्ब्रिज के लिए किसी को भेजने की तुलना में कैम्ब्रिज या हार्वर्ड श्री ट्रम्प करने के लिए धन्यवाद का निर्माण करने के लिए है, लेकिन अब, हम अपने कैम्ब्रिज के यहाँ का निर्माण करने की जरूरत है।
 
वहाँ कुछ उत्साहजनक संकेत मिल रहे हैं। चीन में प्रदूषण चीन भारी निर्माण से दूर स्थानांतरित करने के लिए और अधिक करने की कोशिश कर रहा है। वास्तव में, चीन के धन में तेजी से बनाया जा रहा है सिलिकॉन वैली शैली - जबकि राज्य अपनी कंपनियों का आकार है, कि दुनिया उत्तेजित Xiaome और अलीबाबा की तरह अपनी कंपनियों। WeChat की तरह चीनी नवाचारों अभी तक चीन से परे तक पहुँचने के लिए हो सकता है लेकिन जैसा कि अर्थशास्त्री ने बताया, वे उत्पादों और सेवाओं कि वे प्रस्ताव में उबेर और WhatApp करने के लिए पसंद की धड़कन हैं।

छोटे भारतीय कंपनियों को भी पहचानने हैं चीजों पश्चिम की तुलना में सस्ता कर रही है उनके बचे रहने को सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त नहीं होगा कि। मुझे याद है 3 आई इन्फोटेक और पोलारिस जोर देकर कहा कि वे "उत्पाद" कंपनियों के थे (इतना तो है कि पोलारिस की सेवा व्यापार Virtusa को बेच दिया गया और उत्पादों को एक कंपनी बुद्धि डिजाइन के मैदान कहा जाता है के तहत रहते हैं)। रेमंड, जो पोलारिस पर अपने मुख्य समर्थक था इसे इस तरह से समझाया - "सेवा का मतलब है कि हम एक आईटी की मदद करने के लिए बैंकों सस्ता करने के लिए कुछ कार्य कर आदमी की तरह लगता है -। उत्पाद का मतलब है हम बैंकरों की तरह लगता है और इसका इस्तेमाल बैंकिंग सुधार करने के लिए"

आशा के संकेत, वहाँ लेकिन एशियाई, अफ्रीकी, अरब और इतने पर हैं प्रभावी ढंग से बड़े होते हैं और सभी शक्तिशाली अमेरिकी माता-पिता द्वारा प्रदान घोंसला उड़ान भरने के लिए की जरूरत है। श्री ट्रम्प यह स्पष्ट कर दिया गया है, वह दुनिया के समर्थन में कोई दिलचस्पी नहीं है। यह समय है कि दुनिया बोल्ड कदम उठाया और खुद का समर्थन करने की कोशिश की है।

No comments:

Post a Comment