Tuesday, 15 May 2012

बाहर हो रही करने के लिए एक प्रकरण


इस सप्ताह के अंत में मैं अपने आप को एक बहुत ही दिलचस्प Pasir आरआईएस Pungoll जी आर सी, डॉ. Janil Puthucheary, के लिए सांसद द्वारा आयोजित मंच पर पाया. मंच कम मजदूरी श्रमिकों के मुद्दे पर ध्यान केंद्रित किया गया था और घटना की कुंजी प्रश्न था, "तुम कितना भुगतान करने के लिए तैयार हैं?"

चर्चा के सामान्य जोर इस प्रकार था - लोग सहमत है कि सिंगापुर में समूहों के लिए क्या केवल निर्वाह मजदूरी कहा जा सकता है कि काम कर रहे हैं. उदाहरण के लिए शौचालय क्लीनर, औसत, एस के राजसी राशि $ 600 एक सप्ताह के 6 दिन के लिए एक महीने का भुगतान कर रहे हैं. लोग सहमत है कि वे अधिक भुगतान करने के लिए एक सार्वजनिक शौचालय का उपयोग करने के लिए तैयार हो सकता है अगर यह शौचालय क्लीनर की मजदूरी दोगुनी था. तो फिर सवाल बस चालकों पर चले गए. डॉ. Puthucheary तो सरल सवाल पूछा - "आप और अधिक भुगतान करना चाहेंगे अगर यह गारंटी थी कि बस ड्राइवर वृद्धि करने के लिए जाना होगा?" दर्शकों से दो सबसे प्रमुख जवाब थे 'निर्भर करता है अगर यह एक सिंगापुर या पीआरसी बस चालक "और" है यदि निष्पक्ष एस $ 1.75 एक यात्रा के लिए चला जाता है, मैं कार्यकर्ता पार्टी (सिंगापुर के मुख्य विपक्षी दल) में शामिल हूँ. "

हालांकि यह इस मुद्दे पर एक जीवंत चर्चा में हिस्सा होने के लिए खुशी की बात थी, मुझे लगा कि हर कोई कमरे में brontosaurus के चारों ओर झालर था - सरकार की भूमिका है. इस घटना के आयोजकों के लिए उचित हो, वे सत्ताधारी पीपुल्स एक्शन पार्टी की यूथ विंग के थे. जैसे, यह उनके लिए मुश्किल हो गया है कि इस मुद्दे को खुले तौर पर निपटने के. हालांकि, अगर एक गंभीरता से करने के लिए सिंगापुर में असमानता स्पष्ट करने के मुद्दे से निपटने के बारे में गंभीर का इरादा है, एक समीकरण में सरकार की भूमिका पर सवाल करना चाहिए.

सामान्यतया, मजदूरी की स्थापना आमतौर पर कितना एक नियोक्ता के लिए काम किया है और कितना एक कर्मचारी को पैसे की एक निश्चित राशि के लिए करने के लिए तैयार है भुगतान करने के लिए तैयार है एक सवाल है. यह आमतौर पर इसके विपरीत करने के लिए एक संश्लेषण के रूप में (सरल शब्दों में, एक दूसरे में दो विपरीत दुर्घटना के लिए कुछ नया बनाने के) की बैठक शोध का एक मामला है. नियोक्ता आम तौर पर यथासंभव कम भुगतान करने के लिए काम की सबसे अधिक राशि प्राप्त जबकि कर्मचारियों को सबसे अधिक वेतन चाहते हैं, जबकि काम के कम से कम राशि कर करना चाहते हैं जाएगा.

किसी तरह इन दोनों की जरूरत है एक संतुलन बनाएँ. यह एक सही संतुलन नहीं है. बाजार की शक्तियों आम तौर पर मजदूरी का मूल्य तय करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. जब वहाँ एक मंदी है, नियोक्ताओं तो उन नौकरियों के लिए वेतन और भत्तों का बलिदान सिर्फ अपनी नौकरी रखने के लिए किराया नहीं है. जब वहाँ एक बूम है और वहाँ बनाया नौकरियों लोगों की कमी है, तो मजदूरी को गोली मार.

बाजार की शक्तियों के बारे में सब बातें हालांकि, ज्यादातर लोगों को भूल जाते हैं कि सरकार ने एक महत्वपूर्ण भूमिका भी निभाता है. सबसे पहले, सरकार के नियमों की तरह चीजों के माध्यम से बाजार के लिए टोन सेट. इससे भी महत्वपूर्ण बात, सरकार को सुनिश्चित करना है कि संतुलन बहुत दूर या तो जिस तरह से टिप नहीं करता है में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है. सरकारों को देखना है कि लोगों को मजदूरी वे पर जीवित रहने (अरब स्प्रिंग जहां आम लोगों को तीन नौकरियों लिया जीवित रहने के बारे में सोचो) मिलता है, लेकिन एक ही समय में, सरकार को यह सुनिश्चित करना है कि कारोबार के लिए लोगों को भाड़े पर (ब्रिटेन के बारे में सोचो में खर्च कर सकते हैं 1970 के दशक में जब करों आय के 100 प्रतिशत के करीब थे - व्यवसायों के लिए एक लाभ नहीं कर सकता है). यदि आप चाहें, तो सरकार इस खेल में रेफरी है.

अर्थात् तथ्य यह है कि सरकार वास्तव में सिंगापुर में व्यापार का सबसे बड़ा मालिक है - सिंगापुर सरकार एक रेफरी के रूप में एक छोटी सी समस्या है. सरकार सरकार के निवेश निगम (जीआईसी) सिंगापुर और Temasek होल्डिंग्स Pte लिमिटेड के इन संस्थाओं के ऊपर आबादी की अनिवार्य बचत का प्रबंधन और एक बाद में मंच बजट अधिशेष पर सेट किया गया है का मालिक है. इन दोनों कंपनियों द्वारा नियंत्रित संपत्ति के मूल्य के अरबों में चलाता है. सबसे बड़ा स्टॉक एक्सचेंज पर सूचीबद्ध कंपनियों में सबसे बड़ी शेयरधारक टेमासेक होल्डिंग्स है.

सिंगापुर सरकार के लिए निष्पक्षता में, यह दृष्टिकोण बंद बड़ी कंपनियों के प्रबंधन में एक अपेक्षाकृत हाथ रखा है. डीबीएस और SIA जैसी कंपनियों के सीईओ वहाँ उनकी योग्यता के आधार पर व्यापार के बजाय लोगों को सरकार नौकरशाहों के रूप में मिल गया है. राज्य स्वामित्व SIA एक विश्व स्तरीय एयरलाइन बनने से विकलांग नहीं किया गया है. डीबीएस आज सिटी बैंक जैसे अंतरराष्ट्रीय बैंकों से वरिष्ठ लोगों को काम देता है सुनिश्चित करने के लिए वे गंभीर अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी के रूप में खेलते हैं.

एक भी तर्क है कि स्वतंत्रता के प्रारंभिक दिनों में, इस स्थिति के लिए आवश्यक था. सिंगापुर लोग बड़े निगमों चलाने के लिए नहीं था और सिविल सेवकों और बड़े निगमों चलाने वाले लोगों के बीच सहजीवन प्रतिभा को साझा करने का एक तरीका था. आप तर्क दे सकते हैं कि सिविल सेवकों निगमों में एक कार्यकाल खर्च करने के लिए एक व्यापार के अनुकूल सिविल सेवा बनाने के लिए मदद की है. यह बदले में देश में आने से ज्यादा विदेशी निवेश की जरूरत को ध्यान में रखते हुए एक शक्तिशाली बिक्री बिंदु कर दिया गया है.

एक पहली दर नौकरशाही सिंगापुर ताकत किया गया है. सिंगापुर सरकार मशीनरी एक निजी क्षेत्र की कंपनियों कार्यकुशलता और ग्राहक ध्यान की तरह चीजों के बारे में बात कर मशीनरी की तरह लगता है. यह Singaporeans के लिए अच्छा किया गया है.

जबकि इन सभी तर्कों को मजबूर कर रहे हैं, वे अपनी शक्ति खो रहे हैं और स्तरित और तेजी से अप्रासंगिक तर्क की तरह देखने के लिए शुरू.

व्यापार के नजरिए से, यह तर्क है कि सरकार के स्वामित्व वास्तव में सिंगापुर के कारोबार को वापस आयोजित करने के लिए संभव है. बड़े निगमों के केवल SIA अपनी वैश्विक उद्योग में एक निशान बना दिया है. वजह साफ है - यह एक ऐसा उद्योग है जहां सिंगापुर सरकार के संरक्षण बेकार है और एयरलाइन के लिए वैश्विक खिलाड़ियों से प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ा है. अन्य कंपनी के लिए अपने आप ही पकड़ विशाल SingTel, जो एक एकाधिकार के दिनों से अपनी नकदी के ढेर का इस्तेमाल विदेशी संपत्ति का अधिग्रहण किया गया है. आज, SingTel के राजस्व का मुख्य स्रोत Optus, अपने ऑस्ट्रेलियाई सहायक है.

यहाँ अनकही कहानी है कि Optus प्राप्त करने से पहले, SingTel हांगकांग और मलेशिया में संपत्ति प्राप्त करने की कोशिश की है. तथ्य यह है कि SingTel मुख्य शेयरधारक सिंगापुर सरकार बहुत ही कारण है कि नियामक अधिकारियों कंपनियों पर लेने से SingTel बंद कर दिया था. चलो चेहरा, दूरसंचार एक संवेदनशील व्यापार है और अनुकूल के रूप में सिंगापुर सरकार अन्य सरकारों को हो सकता है, वहाँ दुनिया में कुछ सरकारों कि उनके दूरसंचार कंपनियों क्या वे एक और सरकार हो देखने पर खरीदा जा करने के लिए अनुमति होगी.

ज्यादा ल्लचताजनक तथ्य यह है कि सिंगापुर के बड़े निगमों के कई घर में ही बड़ा है. वे प्रतियोगिता के कानून से संरक्षित किया गया है और मृदु बढ़ने की अनुमति दी गई है. सिंगापुर के मीडिया उद्योग के बारे में सोचो. प्रतियोगिता के एक तत्व शुरू की गई थी. दोनों मीडिया घरानों को पैसे की एक टन खो दिया है और सरकार उन्हें remonopolise करने की अनुमति दी. हर कोई अपनी पीठ थप्पड़ मारा, खुश है कि वे दिखाया गया था कि बाजार था "बहुत प्रतियोगिता के लिए लघु." दुर्भाग्य से वे बहुत व्यस्त थे उनके turfs बचाव है कि वे उत्पाद नवाचार के बारे में भूल गया. जबकि मीडिया घरानों को एक दूसरे उत्पाद में अपने ऊर्जा कटाक्षों खर्च (पर अंतहीन तर्क के बारे में सोचना है कि दर्शकों की संख्या या पाठकों और अधिक महत्वपूर्ण था,) सार्वजनिक इंटरनेट पर वैकल्पिक समाचार स्रोतों पाया. बेशक, ब्लॉगर्स पैसा नहीं बना था, लेकिन वे दोनों प्रिंट और मीडिया की कीमत में विश्वसनीयता हासिल पर्याप्त सिंगापुर प्रेस होल्डिंग्स (एक पूर्व संपादक) में विपणन के कार्यकारी उपाध्यक्ष के लिए एक सेशन-Ed तथ्य का रोना रोते टुकड़ा लिखने के लिए कि सरकार के मंत्रियों को उनके Facebook खातों का उपयोग करने के लिए एक पुराने ज़माने के पत्रकार सम्मेलन के लिए बुलाने की बजाय घोषणा करने के लिए चयन किया गया.

के रूप में सिंगापुर के किनारे से परे का विस्तार करने की जरूरत बढ़ती है, व्यापार और सरकार को उनके रिश्ते को फिर से विचार की जरूरत है. व्यापार व्यवसाय के रूप में के बजाय सरकार के हिस्से के रूप में कार्य करने की स्वतंत्रता होनी चाहिए.

यदि व्यापार के मामले के लिए सरकार के व्यापार के बाहर पाने के लिए मजबूर है, तर्क एक सामाजिक नीति के नजरिए से महत्वपूर्ण होता जा रहा है.

तथ्य यह है कि सरकार अब बढ़ती असमानता के साथ एक समस्या है करने के लिए वापस जाने. चलो बस और ट्रेन ड्राइवरों, समूह है कि डॉ. Puthucheary लाया का उदाहरण लेते हैं.

सार्वजनिक परिवहन एक शक्तिशाली मुद्दा है. यह आबादी का सबसे द्वारा इस्तेमाल किया है और जनसंख्या के अधिकांश इसके बारे में एक राय है. जहाँ तक सार्वजनिक संबंध है, सार्वजनिक परिवहन और खराब है और एक ही समय में और अधिक महंगा हो गया है.

जहाँ तक के रूप में ज्यादातर लोगों का संबंध है, इस स्थिति के बारे में आ गया है क्योंकि सरकार विदेशियों की एक बाढ़ के देश में प्रवेश करने की अनुमति दी था, लेकिन यह सुनिश्चित करें कि राष्ट्र के बुनियादी ढांचे के लिए तैयार किया गया था नहीं. सड़कों पर किसी भी यादृच्छिक व्यक्ति से बात करें और किराए के रूप में वृद्धि हुई है वे आपको बता देंगे कि busses और गाड़ियों की भीड़ तीन ट्रेनों के लिए प्रतीक्षा सुबह पहनना के दौरान द्वारा पारित की उम्मीद बन गए हैं. दोनों सार्वजनिक परिवहन ऑपरेटरों SMRT और सुविधा DelGro के शेयरधारकों के लिए में पिछले आठ साल के लिए किया गया है रिकॉर्ड मुनाफे की घोषणा. फिर, जब प्रणाली के टूटने का अनुभव शुरू कर दिया, सरकार में कदम रखा और घोषणा की कि वह करदाता कोष से अधिक बसों के वित्त होगा. एर्म, हम में से ज्यादातर के रूप में संबंध है, हम कर के भुगतान के सार्वजनिक कंपनियों है कि हम में से पैसे मुद्रण कर रहे हैं के लिए एक सब्सिडी प्रदान कर रहे हैं.

यह कठिन के लिए सरकार इस तरह की स्थितियों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते देखा है. सार्वजनिक सार्वजनिक परिवहन सस्ती और एक उच्च स्तर की उम्मीद है. सार्वजनिक परिवहन संचालकों के लिए एक सेवा है और अपने शेयरधारकों को लाभ देने के दबाव के तहत कर रहे हैं. अपने शेयरधारकों के लिए एक लाभ देने के लिए, ऑपरेटर, अधिक बसों की तरह बुनियादी ढांचे पर खर्च को कम करने और कहीं से कम अनुभवी ड्राइवरों की भर्ती, इस तरह नीले कॉलर श्रमिकों के लिए नीचे धक्का को जोड़ने.

एक तटस्थ सरकार कि स्थिति unsustainable है और सभी दलों को एक साथ लाने में सक्षम हो जाएगा देखने के लिए सक्षम होगा. यह ऑपरेटरों द्वारा कुछ प्रसव मानकों पर जोर करने में सक्षम होगा - हाँ, तुम एक लाभ कर सकते, लेकिन आप वर्ष आदि के भीतर नहीं टूटने आदि

दुर्भाग्य से, सिंगापुर सरकार एक तटस्थ रेफरी. एक तरफ यह जनता से दबाव है. अन्य पर यह प्रणाली में एक शेयरधारक के रूप में अपने स्वयं के हित है. एक सार्वजनिक परिवहन ऑपरेटर के सीईओ दोनों एक नियामक और एक शेयरधारक के रूप में सरकार के साथ संबंधित है. सरकार की भूमिका के दोहरे स्वभाव ब्याज की एक सहज संघर्ष पैदा करता है. एक तरफ यह जनता को खुश रखने की जरूरत है. दूसरी ओर यह मुनाफा इकट्ठा करना चाहता है. किसी को भी आश्चर्य है कि सरकार काफी सामग्री थी ऊपर किराए और लंबे समय के रूप में बुनियादी रखरखाव पर लापरवाही से काम करना के लिए सार्वजनिक परिवहन ऑपरेटरों की अनुमति के रूप में नहीं भी कई लोगों ने शिकायत की और बातें भागा है. चलो यह चेहरा, कोई भी अधिक बसों को खरीदने के बारे में बात की थी जब तक चीजों को तोड़ दिया.

सरकार बुनियादी बातों को वापस पाने के लिए और खेल के एक पक्ष में एक निहित ब्याज के साथ एक शेयरधारक के बजाय एक तटस्थ रेफरी हो जाना चाहिए. यह तो केवल यह है कि लोगों को विश्वास करना शुरू कि सरकार अपने दिल में रुचि है और सभी दलों के बाद देखने में रुचि रखते हैं.

जब सरकार ही अपने व्यापार के हित के विषयों विनिहित करना "समावेशी समाज से अधिक सिर्फ एक गरम चर्चा का विषय होना पसंद करेंगे.

No comments:

Post a Comment