Saturday, 14 April 2012

, और चहुंमुखी घिनौना बदबूदार गंध की कोशिश कर रहा है.

इस सप्ताह एक सप्ताह के लिए मुझे सभी भारतीय बातों में लिप्त करने के लिए किया गया है. यह अच्छा है पर शुक्रवार शुरू हुई जब मैं भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) Suntec सिटी में पूर्व छात्रों के संघ के PANIIT APAC 2012 घटना के लिए काम करना शुरू कर दिया है और यह कल रात खत्म हो गया जब मैं Khantipur रेस्तरां में नेपाली समुदाय के लिए एक नव वर्ष समारोह के साथ छोटे में बाहर चला गया भारत.

इन दोनों घटनाओं वैश्विक प्रवास की दुनिया में एक आंख खोलने वाली थे. मेरा सिंगापुर दोस्तों, विशेष रूप से मेरे स्थानीय भारतीय मित्रों निस्संदेह मुझे इस के लिए नफरत है, लेकिन दोनों समुदायों के साथ किया जा रहा है एक के "विदेशियों" बहुत बेहतर इस मुद्दे को समझने के लिए मदद करता है.

PANIIT APAC 2012 घटना एक adrenalin जल्दी थी. यह एक उच्च स्तरीय और उच्च प्रोफ़ाइल घटना थी. चार "सितारों" सिंगापुर, सिंगापुर के पूर्व राष्ट्रपति, उप प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री और गृह मंत्रालय के दूसरे मंत्री के राष्ट्रपति थे. केवल घटना है कि मैं कि गणमान्य व्यक्तियों की एक उच्च स्तर समूह में शामिल किया गया है क्राउन प्रिंस सुल्तान की 2006 में सिंगापुर की यात्रा थी.

कि, हालांकि, एक अधिकारी राज्य यात्रा, सऊदी और सिंगापुर सरकारों द्वारा आयोजित किया गया था. इसके विपरीत यह घटना है, एक मात्र पूर्व छात्र संघ की बैठक थी. सिंगापुर सरकार तो कई उच्च स्तर के गणमान्य व्यक्तियों को प्रदान करने के लिए एक विश्वविद्यालय के एक पूर्व छात्र संघ की कृपा है कि हमारे मंत्रियों में से कोई भी भाग लिया?

जवाब सरल है - यह पश्चिम से पूर्व करने के लिए आर्थिक और सामाजिक गुरुत्वाकर्षण की वैश्विक बदलाव के बारे में था. PANIIT घटना में शामिल लोगों को उच्च स्तरीय सिस्को और जोशीला तरह बहुराष्ट्रीय निगमों के लिए या महत्वपूर्ण भारतीय आईटी पोलारिस या उद्यमी जो इष्टतम समाधान की तरह सिंगापुर में सॉफ्टवेयर कंपनियों शुरू की थी जैसी कंपनियों से काम कर रहे पेशेवरों थे. पूर्व छात्र जो बोलने के लिए आमंत्रित किया गया है जो, जो है जैसे पढ़ा भारतीय उद्योग की. आप जैसे लोगों R.Gopalakrishnan, टाटा संस, Ananath कृष्णन, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज और अर्जुन के सह - संस्थापक और एचसीएल और हेडस्ट्रोंग के अध्यक्ष मल्होत्रा ​​के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी के निदेशक था. आप कह सकते हैं कि अतिथि एक संयुक्त सिंगापुर के सकल घरेलू उत्पाद के बराबर राजस्व के साथ कंपनियों पर प्रभाव पड़ा.

जब आप चीजों को इस तरह देखो, स्पष्ट निष्कर्ष है कि भारत में बढ़ रहा है और सिंगापुर बढ़ती भारत चाहता है कि आर्थिक विकास के इंजन में से एक हो. दिन जब ली कुआँ एव भारत पर देखा एक शोर तीसरे शब्द है लंबे समय से चला गड़बड़ है. आर्थिक अस्वस्थता में में पश्चिमी दुनिया के साथ, सिंगापुर सरकार ने भारत और भारतीय पेशेवरों से आ रही पूंजी सिंगापुर करने के लिए अपने कौशल को लाने के लिए विशेष रूप से स्वागत है.

एक व्यक्तिगत स्तर पर, इस समूह के साथ काम कर रहे एक ऊर्जा भीड़ थी. लेकिन तुम मदद नहीं एक उच्च शिक्षित और सफल लोगों के साथ भरा कमरे से आ रही ऊर्जा महसूस कर सकता हूँ. जैसे मेरा व्यक्तिगत अनुभव है कि मैं स्थापित किया है कि भारतीय प्रवासियों के लिए सबसे अच्छा शिक्षित और समूहों है कि मैं सिंगापुर में सामना करना पड़ा है सबसे प्रखर हो जाते हैं. मुझे लगता है अच्छी तरह से लाया भारतीयों को एक ही तरीके है कि ब्रिटिश वापस प्रयोग किया जाता है जब ब्रिटिश साम्राज्य था (जो ब्रिट्स 1960 उदारवाद wishy-ज़र्द के माध्यम से उपेक्षित) के साथ प्रशिक्षित किया जाता है.

आईआईटी भीड़ किसी भी देश में स्वागत हो सकता है कि वे का दौरा किया. हाल ही में इस घटना तक, घटना या तो भारत या संयुक्त राज्य अमेरिका में आयोजित किया गया. चुनावी वर्ष में नौकरियों brining के घर "के बारे में सब बात के बावजूद, अमेरिका अच्छी तरह से उच्च शिक्षित और अच्छी तरह से करने के लिए लोगों का एक गुच्छा के स्वागत के लाभों के बारे में पता है.

जबकि सिंगापुर सभी रोकता बाहर खींच रहा था कि आईआईटी छात्र संघ से लोग स्वागत करते हैं, हम सामाजिक पैमाने के दूसरे छोर से लोगों को मेजबान किया गया है. हम इसे स्वीकार नहीं है, लेकिन वहाँ मुश्किल से शिक्षित भारतीय और बांग्लादेशी श्रमिकों सिंगापुर में सब काम है कि हम लोगों को नहीं करना होगा करने की एक सेना है.

यदि आप जनशक्ति विदेशी जनशक्ति डिवीजन के मंत्रालय के लिए एक यात्रा कर, आप जिस तरह से है कि सिंगापुर सरकार इन लोगों के विचार देखेंगे - वे नहीं करना चाहूँगा. यदि आप किसी को बुरा होना चाहते हैं, यह हमेशा आसान करने के लिए इस समूह के लिए बुरा हो. उनके साथ सहानुभूति होने एड्स से मर करने के लिए समान है.

तथ्य यह है कि औसत कार्यकर्ता $ एस एक काम के दिन के लिए 12 घंटे एक दिन में 30 के रूप में उदार के रूप में कुछ भुगतान किया जाता है साथ चलो शुरू. वे अक्सर एक बिस्तर अंतरिक्ष के लिए घर आते हैं, जो वे $ 180 एस एस डॉलर के लिए एक दिन में 300 से कुछ भी भुगतान. यदि आप ध्यान में उनके रहने की जगह लेते हैं और वे क्या भुगतान करते हैं, तो आप पाएंगे कि सबसे लक्जरी condominiums से कार्यकर्ता वर्ग फुट प्रति अधिक भुगतान करता है.

जब एक कार्यकर्ता घायल हो रहा है, वह कुछ भी करने के लिए 11 सप्ताह की अवधि के लिए प्रतीक्षा करने से पहले वह भुगतान किया जाता है की उम्मीद है. काम नहीं जब आदमी को भुगतान नहीं है और जब अगर वह धृष्टता के लिए मंत्रालय से अनुमति के बिना काम किया, वह $ 5000 एस के लिए जुर्माना हो सकता है. संक्षेप में, औसत कार्यकर्ता शापित में रखा गया है यदि आप करते हैं और मलऊन अगर आप स्थिति नहीं है.

इस के बावजूद, स्थानीय लोगों को सामाजिक पैमाने के इस अंत में लोगों के बारे में एक बकवास नहीं दे सकता है. कई लोग उन्हें एक बाधा के रूप में मानते हैं. हम भारतीय और बांग्लादेशी कार्यकर्ता हमारे गंदगी की सफाई को स्वीकार करने के लिए खुश हैं और हम काम के बारे में सोच के रूप में उनके लिए एक पक्ष है कि हम करते हैं वे करते हैं. एक बांग्लादेशी कार्यकर्ता शून्य डेक पर एक कप चाय की है और यह समाज की गिरावट है, कुछ ठेला लड़कों नाराज मिलता है, कुछ लोगों को हराया और यह सिर्फ एक छोटी सी एक घटना है. भारतीय और बांग्लादेशी श्रमिकों के बारे में पर्याप्त स्थानीय सिंगापुरी से बात करें और वे तुम्हें सड़क पर सो रही drunks के बारे में बताता हूँ. कितना सच यह पूर्वाग्रह है?

मैं स्वीकार करते हैं कि कार्यकर्ता भीड़ उपद्रवी प्राप्त कर सकते हैं. हालांकि, मैं कभी नहीं देखा है उन्हें कुछ ठंडा लोगों के बाद बैरो लड़कों की तुलना में किसी भी उपद्रवी अधिक हो. मैं उपद्रवी प्राप्त करने के लिए उन्हें दोष नहीं है. यदि आप 12 घंटे एक दिन, छह दिन एक सप्ताह में काम किया है, आप के लिए कम से कम एक सप्ताह में एक बार जाने के लिए चाहते हैं. क्या मीडिया सुर्खियों में आपको बता सकता है के विपरीत, इस भीड़ में कभी नहीं किया गया है क्या आप एक "troublemaking" भीड़ फोन करूँगा.

यदि आप दुनिया भर में प्रवासी समुदायों को देखो, तो आप पाएंगे कि वे आम तौर पर अधिक मूल निवासी से शांतिप्रिय हैं. मुझे लगता है कि आप यह ज्ञान है कि आप चीजों के गलत अंत पर अगर पुलिस शामिल हो कह सकते हैं. जैसे, इन समुदायों को एक प्रणाली विकसित करने के लिए मुद्दों का ख्याल रखना से पहले किसी भी एक पुलिस में लाने का फैसला किया. जब भी तनाव वृद्धि, लोगों का एक समूह पार्टियों लाने के अलावा ठंडी चीजों के लिए नीचे जाएगा.

मैं प्रवासियों है कि मुझे पता है पर देखो. मैं सबसे पुराना और सबसे अच्छा दोस्त, एक Bijay, नेपाली नान निर्माता ले. उन्होंने सिंगापुर के लिए एक दशक से अधिक वापस आया. वह अपने राष्ट्रीय सेवा की सेवा और खाद्य और पेय लाइन में बहुत मेहनत की है. Bijay या अपने दोस्तों के आसपास रुको और आप पाएंगे कि वे मूल रूप से क्या चाहते हैं एक छोटे से अंतरिक्ष के लिए कड़ी मेहनत और एक जीवन बनाने के लिए या तो एक साधारण नौकरी के साथ या एक छोटे से व्यवसाय शुरू करने से है. Bijay यहाँ बसे है और दो बेटियों के पिता के बाद, वह अब एक छोटे से लड़के के पिता बनने के बारे में. उसकी इच्छा सरल है - उसका लड़का उसे एक और अधिक शिक्षित संस्करण बनाने. यदि आप कैसे Bijay खुद खींचा है सीमित शिक्षा के साथ दुनिया में देखो, तो आप कल्पना कर सकते हैं कैसे उसके जैसे बहुत अधिक किसी को अधिक स्कूली शिक्षा के साथ कर सकता है.

विडंबना यह है कि, जो स्थानीय लोगों के प्रवासियों के बारे में शिकायत करने के लिए सामाजिक समस्याओं का सबसे बड़ा causers के बीच होते हैं. Bijay पहली बार एक वर्ग चरित्र, जो नापसंद असंभव है. इसके विपरीत करके, आप जो अपने दोस्तों और परिवार से पोंछना की कुछ भी नहीं लगता Pundek परिवार के सदस्यों की है. Macha Pundek काम पर विशेष रूप से अच्छा था. वह एक 2,000 डॉलर ऋण के लिए अपने पूर्व बहनोई पूछना धृष्टता था. करने की तारीख ने कहा कि पूर्व बहनोई जब वह $ 10 प्राप्त हो जाएगा के रूप में के रूप में अच्छी तरह से और अधिक पैसे के लिए एक अनुरोध के वादे के साथ वापस भुगतान किया गया है.

तो हम चीजों को इस तरह देखो. हम हमेशा आईआईटी भीड़ से लोगों को करना चाहते हैं जाएगा. वे पैसा है और वे पेशेवर कौशल है. हम इसे स्वीकार नहीं है लेकिन हम नेपाली और अन्य दक्षिण एशियाई श्रमिकों की पसंद की आवश्यकता होगी. वे हमारे बकवास साफ है और वे यह बहुत राजभक्तिपूर्वक करना है. अब, अपने आप से पूछना है, अगर हम Macha Pundek की पसंद की जरूरत है जो उसे और उसके समान रूप से अप्रिय शराब की अगले दौर दोस्त को खरीदने में लोगों को धोखा देने की कोशिश कर के कुछ भी नहीं सोचता.

No comments:

Post a Comment