Sunday, 8 April 2012

मैं कौन हूँ?

पिछले आठ साल में विदेशी निवासियों की बाढ़ के लिए धन्यवाद, सिंगापुर एक भावनात्मक संकट के बारे में कुछ से गुजर रहा है. सभी जातियों और धर्मों के सिंगापुरी स्वयं बल्कि लोगों द्वारा बाहर कहीं और के रूप में दूर के रूप में हम में से सबसे अधिक चिंतित हैं, घर घर की तरह अब नहीं लग रहा है से भीड़ लग पाया है.

यह विशेष रूप से भारतीय और चीनी समुदायों के लिए सच है. स्थानीय सिंगापुर भारतीयों शिकायत कर रहे हैं कि भारत से जो सिंगापुर करने के लिए आ रहे हैं एक इतरानेवाला गुच्छा है जो अपनी उपलब्धियों के लिए स्थानीय भारतीय समुदाय की सराहना करते नहीं करता है. सिंगापुर के चीनी की शिकायत है कि मुख्यभूमि चीनी ruffians या वेश्या है जो कचरे के डिब्बे में छोड़ दिया जाना चाहिए का एक गुच्छा रहे हैं.

ऐसा लगता है कि लोग हैं, जो बनने के एक संयुक्त लोगों, जाति, भाषा या धर्म की परवाह किए बिना, "का वादा कर रहे हैं कि क्या आप केवल विनम्रता में एक छोटे से अंधराष्ट्रीय जा रहा है के रूप में वर्णन कर सकते हैं भावनाओं को व्यक्त करने शुरू कर दिया है.

विडंबना यह है कि विद्वेष की स्पष्ट भावनाओं कि सरकार मतारोपण के वर्षों के करने में विफल रहा है कुछ का उत्पादन किया है ". Singaporeanism" यह एक प्राकृतिक भावना उत्पादन किया है स्थानीय भारतीयों और चीनी की खोज की है कि वे लोग बाहर आ रहा है के साथ आम में एक दूसरे के साथ अधिक से अधिक है मुख्यभूमि चीन और भारत. मैं लिया है स्थानीय भारतीयों को लगता है कि कैसे "इतरानेवाला" के भारतीय लुभा रहे हैं और मुझे मिला है सिंगापुर के चीनी करी का खाना पकाने के बर्तन के बारे में कुछ भी नहीं लगता है कि भारतीय सभ्य उनके साथी Singaporeans के साथ एकजुटता दिखाने के बारे में मुझे शिकायत कुछ भी नहीं जब मुख्यभूमि चीन के बारे में शिकायत करी की गंध.

यहां तक ​​कि जो मेरी माँ के बाद से जर्मन बन गया है और अब एक अच्छा दो दशकों के लिए सिंगापुर में रहते थे, इस खेल में मिल गया है. हम एक बड़ी लड़ाई है जहां हम एक महीने के लिए एक दूसरे से बात नहीं क्योंकि वह मुझसे नाराज हो गया था क्योंकि मैंने उसे कहा कि मैं एक धागा पर एक "चीनी" के रूप में खुद के लिए भेजा था. वह बहुत परेशान था और मुझसे कहा, "तुम सभ्य चीनी का एक चीनी सिंगापुर के नहीं हैं."

उसने यह भी कहना है कि हमारे परिवार के "लाल" दाढ़ी और जातीय कॉकेशियन के लिए उल्लेख किया आंग मोह, सिंगापुर बाहर पाठकों के लिए इस Hokkien शब्द है इसका मतलब है कि "] बनाया है और अपने महान - महान - महान - दादा नाव आया एहसास है और मैं वास्तव में निराशा हर बार मैं कुछ टिप्पणी है कि एकजुटता मेरे सामाजिक जीवन के संदर्भ या अपने राजनीतिक विचारों में प्रदर्शित नहीं करता है पश्चिमी दुनिया के साथ महसूस कर सकता था कि अंग्रेजी भविष्य का रास्ता था. मेरी बहन के रूप में एक बार कहा था, "वह उदास लगता है कि आप अपने आप को एक चीनी के रूप में देखते हैं और भूल गए कि आप पश्चिम में हुआ."

मैं देख नहीं है क्या गड़बड़ है सब के बारे में है. सभ्य चीनी का एक सिंगापुर के बजाय चीनी होने के बारे में क्या बड़ी बात है? मैं भी नहीं दिख रहा है जा रहा है "पश्चिमी" के बारे में बड़ी बात क्या सभी के बारे में है.

शायद यह सिर्फ मुझे, लेकिन मैं सभी एक ही बार में बहुत सी बातें होने में कठिनाई नहीं दिख रहा है. मैं "एक" बात या मैं करने के लिए किसी विशेष संस्कृति के लिए निष्ठा कर्ज़दार क्यों की जरूरत नहीं है क्यों चाहिए "शायद यह मेरे ज्योतिषीय है ऊपर बनाने के (धनु टाइगर) लेकिन मैं चीज़ें है कि मेरे अनन्य दिल और दिमाग की मांग के लिए एक प्राकृतिक घृणा है -. एक इसलिए कारण क्यों मैं एक पूर्व पत्नी और एक पूर्व प्रेमिका का सबसे अच्छा प्रयास के बावजूद चालू कट्टरपंथी ईसाई धर्म को कभी नहीं की. कुछ सफेद अमेरिकी या कोई है जो एक सफेद अमेरिकी से आध्यात्मिक मार्गदर्शन लिया से आध्यात्मिक मार्गदर्शन लेने के विचार प्रतिकारक है. पूर्व प्रेमिका के संकट के लिए बहुत है, मैं उसे 5 वर्षीय बेटे के साथ बाहर फांसी और उसे मूर्ख नाम वह खुद के लिए था, और मुझे उसकी माँ से मैं सेवा में किया था के बारे में बातें करने में अधिक भगवान पाया.

जब यह धर्म की बात आती है, मैं बौद्ध, ईसाई, हिंदू, मुस्लिम, शेख आदि सभी एक में घूमा हूँ. तार्किक व्यक्ति क्या विश्वास है कि भगवान है कि हम अपने आप पर जगह गंदे लेबल से परेशान है?

तो, अगर है कि भगवान का मेरे विचार है, लोग क्या मानव संस्कृति के मेरे विचार की तरह हो कल्पना करते हैं? मैं पश्चिमी या पूर्वी क्यों है? मैं दोनों क्यों नहीं हो सकता? देखो, मैं अंग्रेजी बोलते हैं और मैं अंग्रेजी में संचालित है. मैं पश्चिमी शिक्षा प्रणाली (इंग्लैंड और सिंगापुर के एक अंग्रेजी आधारित प्रणाली है) में हुआ. तो, मुझे लगता है कि आप कह सकते हैं मैं बहुत जीवन पर अपने दृष्टिकोण में "पश्चिमी".

आप कह सकते हैं कि इस ब्लॉग मेरे बारे में कम से कम "एशियाई" बात है. मैं खुद के रूप में विशेष रूप से मुखर नहीं दिख रहा. मैं चालबाजी और कूटनीति का उपयोग करने के लिए काम किया ज्ञात किया गया है. हालांकि, मैं शर्मीली जा रहा है के लिए मेरी राय व्यक्त करने के बारे में शर्म होने में विश्वास नहीं है. वहाँ बार जब आप कुछ कहने की जरूरत है ताकि आप यह कहना चाहिए.

मुझे एक और "पश्चिमी" या "बौद्ध" की ओर है कि मैं आसानी से चीजों को छोड़कर नहीं है कि क्योंकि जिस तरह से बातें कर रहे हैं माना जाता है. एशियाई या कम से कम पूर्व एशियाई (दक्षिण एशियाई लोगों को इस संबंध में अलग कर रहे हैं भूल जाओ कि बुद्ध नेपाली राजकुमार था नहीं करते हैं.) बातों को स्वीकार करते हैं के रूप में वे कर रहे हैं क्योंकि जिस तरह से बातें किया गया है. पूछताछ कृपापूर्वक पर देखा नहीं है. आप के कन्फ्यूशियस इस बात के लिए दोष करने के लिए है - वह यह पूर्व एशियाई मानस में drummed है कि जीवन में सबसे अच्छा था जब उदार स्वर्गीय राजा, अस्तित्व में कभी नहीं कहने की जरूरत नहीं है, जो के तहत आदेश को छोड़कर उसकी कल्पना में था.

फिर भी, एक ही समय में, मैं अपने आप को एक मग़रिबवासी के रूप में नहीं देखते हैं. यहां तक ​​कि जब मैं इंग्लैंड में रहते थे, मैं कभी नहीं चाहा. अंग्रेज 'यह हमेशा मेरे लिए स्पष्ट है कि जब मैं इंग्लैंड में रहते थे एक दिन, मैं छोड़ने के लिए और एशिया में वापस हो जाएगा, विशेष रूप से सिंगापुर के लिए एक बन.

सिंगापुर जगह है जहाँ मेरे रक्त संबंध रहे हैं रहता है, हालांकि इन मानते बाहर thinning हैं पुराने रिश्तेदारों के रूप में बाहर मरने और छोटों कहीं चाल. सब है कि मैं सिंगापुर के बारे में शिकायत की है, यह केवल देश मैं एक दायित्व की रक्षा करने के लिए है बनी हुई है. मेरे करीबी दोस्त मेरी राष्ट्रीय सेवा दिनों के दौरान सिंगापुर, अर्थात् से आते हैं. संबंधों है कि आप आसानी से नजरअंदाज नहीं कर रहे हैं.

यह भी मदद की है कि मेरे पेशेवर जीवन सिंगापुर में गठन किया गया है. मेरे पेशेवर जीवन या कम से कम मेरे मूल्य लोगों को जोड़ देना मुझे इस तथ्य यह है कि मैं सिंगापुर के रूप में जानते हैं यह है, जिसका मतलब है कि मैं कैसे बातें किया पाने के लिए की जुओं से भरा हुआ किरकिरा पता है. हाँ, मैं कौशल है. एक कहानी पिचिंग के सिद्धांतों वही कर रहे हैं जहाँ तुम हो. हालांकि, मैं व्यापार में हूँ मुझे एक संजाल और मैं बनाया है यहाँ है करने की आवश्यकता है. हाँ, मेरे ग्राहकों में से कहीं आते हैं लेकिन वे काम करना चाहते हैं और यही कारण है कि मैं काम पर रखा जाना है.

मैं सिंगापुर हूँ कि मैं एक सिंगापुर पासपोर्ट पकड़. मैं सिंगापुर में कार्य करते हैं और मैं सिंगापुर में परिवार है. यह देश है कि मैं युद्ध के समय में और एक ही समय में की रक्षा के लिए बाध्य कर रहा हूँ यह एक देश है कि मुझे दिया है बल्कि एक सुखद घर है, भले ही मैं इस घर के बारे में कुछ बातें की आलोचना होने के समय की एक बहुत खर्च करना है .

मैं चीनी या अंग्रेज नहीं की जरूरत है मुझे बताओ कि मैं सिंगापुर हूँ. यह जगह है कि मैं के लिए बेहतर या बदतर के लिए सबसे अधिक से परिचित हो गए हैं.

फिर भी, एक ही समय में, मैं एक चीनी जा रहा है समस्या नहीं है. मैं Mandarin या कैंटोनीज़ के रूप में अच्छी तरह के रूप में मैं अंग्रेजी में काम नहीं कर रहे. मैं चीन में कभी नहीं किया गया है और मैं वास्तव में औसत चीनी के साथ एक सांस्कृतिक और भावनात्मक लिंक नहीं है कि यहां तक ​​कि जब मैं एक मुख्य भूमि चीनी प्रेमिका थी.

कर कहा है कि, मैं हमेशा घर में है सबसे लगा जब भी मैं एक चीनी समुदाय में किया गया है. पश्चिमी शहरों में से एक मेरा पसंदीदा भागों Chinatowns होना होगा. भोजन, भाषा, और एक बड़ा वैश्विक समुदाय के भीतर होने का एक साझा भावना की तरह चीजों में से एक परिचित है.

मैं चीनी सांस्कृतिक प्रतीकों में से कई में लिप्त नहीं है. मैं जुआ नहीं है और न ही नहीं है कि मैं चीनी संगीत (मैं हिन्दी संगीत के लिए सुनो और मैं Mandarin में संगीत नहीं सुनते हो) के लिए सुनो. हालांकि, मैं चीनी लड़ फिल्में देखना और मैं चीनी गुंग फू फिल्मों, जो सबसे अधिक भाग के लिए बाहरी कुछ या अन्य के खिलाफ लड़ रहे हैं में नायक के साथ पहचान है. मैं चीनी नव वर्ष के लिए संलग्न कर रहा हूँ. मैं मुख्यभूमि चीन दुनिया भर में लेने के साथ एक समस्या नहीं है.

मैं एक सिंगापुर पासपोर्ट, जो सिंगापुर में अपने जीवन बना दिया है के साथ एक जातीय चीनी हूँ. मुझे लगता है कि और अपने आप को व्यक्त अंग्रेजी में होगा. मैं कई संस्कृतियों की जा रही करने में कोई समस्या नहीं है. मुझे लगता है कि यह कुछ है कि लोगों के साथ सहज होने की आवश्यकता होगी है.

मैं हूँ तांग ली

No comments:

Post a Comment