Saturday, 24 March 2012

प्रमुख खामियों

सिंगापुर में रहने के बारे में सबसे अच्छी चीजों में से एक है कि आप हमेशा के लिए प्रणाली में विश्वास है आप को प्रेरित है. बस जब मैंने सोचा कि मैं चीजों के बारे में ब्लॉग के बाहर चल रहा था, साथ Pasir आरआईएस जी आर सी जो गर्व से सूअर का मांस उर्फ ​​Thambi Pundek खाती मुझे याद दिलाने के लिए सिंगापुर के साथ क्या गलत है से युवा मुस्लिम राजनीतिक आता है - इस तरह मुझे कुछ करने के बारे में ब्लॉग दे.

किसी कारण के लिए वह मुझे अपने Khatib प्रशिक्षण सहायता केंद्र (KTSC) के वातानुकूलित कार्यालय में राष्ट्रीय सेवा के बारे में बताने का फैसला किया. ऐसा लगता है कि कुछ दिनों पहले वहाँ एक प्रमुख जो उचित सुरक्षा चैनलों के माध्यम से जाने के बिना शिविर फाटक के माध्यम से ड्राइव का फैसला किया था. प्रमुख रोक, कर्तव्य पर रेजिमेंटल पुलिस के (आर) को समाप्त हो गया है आदमी की कार में अपने नाला की ओर इशारा करते हुए (के रूप में वह नियमों के तहत की उम्मीद है).

पर एक बंदूक देखकर उस पर उठाई, प्रमुख अपनी कार के बाहर कदम रखा, आरपी करने के लिए ऊपर चला गया उसे गर्दन से पकड़ा और जाहिरा तौर पर कहा, "आप मुझे एक आतंकवादी की तरह व्यवहार करने की हिम्मत है - यह आप मुसलमान जो खूनी आतंकवादी हैं. "अपने क्रेडिट करने के लिए, आरपी विमुख होना नहीं है और आदमी एक नाम था" चीनी योनी नाराज प्रमुख इस मुद्दे को लेकर शिविर प्रबंधन और आरपी विधिवत आरोप लगाया गया है के साथ और हवालात बैरकों में समय करने के लिए सजा सुनाई (DB ) इस प्रकार उसकी राष्ट्रीय सेवा के समय को बढ़ाने और शायद उसे एक आपराधिक रिकॉर्ड उसकी बंदूक का उपयोग कमाया.

मैं परेशान मिल गया जब वह मुझे इस कहानी में बताया और मुझे लगता है कि वहाँ थे कई बार जब मैं उस पर मेरी कप फेंक करने के लिए तैयार था. मैं प्रार्थना करता हूँ कि यह कहानी सच नहीं है और वह यह है fabricating है. हालांकि, के बाद से मैं वास्तव में राष्ट्रीय सेवा (मुकाबला भूमिका और लड़ाकू इकाई) में सेवा की है, मुझे विश्वास है कि इस कहानी प्रशंसनीय है और सिंगापुर के साथ सबसे बड़ी आज अर्थात् खामियों को दिखाता है, हम अब दो अलग नियमों के साथ दो समाज बन गए हैं और हम विद्रोही है युवा भोजन पोर्क पेरिस आरआईएस जी आर सी उर्फ ​​Thambi Pundek, जो प्रणाली को बेहतर बनाने के लिए लड़ने के बजाय, यथास्थिति को लागू करने के लिए लड़ाई से मुस्लिम राजनेता की तरह लोग.

गार्ड ड्यूटी एक जूनियर कमांडर की सबसे महत्वपूर्ण कर्तव्यों में से एक है. जब आप काम पर हैं, तुम शिविर की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार हैं. आप सुनिश्चित करना है कि लोगों को शिविर में प्रवेश लोग हैं, जो शिविर में प्रवेश किया जाना चाहिए रहे हैं और आप देखते हैं कि उन लोगों को जो कहते हैं कि वे एक निश्चित समय पर शिविर छोड़ देंगे वास्तव में ऐसा करने की है.

यह काम करने के लिए, गार्ड कमांडरों और RPS कुछ अधिकार दिया जाता है. और वे हर शिविर में ड्राइविंग कर सकते हैं बंद कर देना चाहिए और जाँच करें कि वे आवश्यक आईडी है. दोनों गार्ड और रेजिमेंट पुलिस के वाहनों की परवाह किए बिना जो गाड़ी चला रहा है खोज करने का अधिकार है. बंदूक की नोंक पर यदि आवश्यक समझा - गार्ड और RPS लोगों को आदेश के बाहर अपनी कार की सही है. दोनों शिविर गार्ड और RPS अपने अधिकारों के भीतर हैं जो जब वे ऐसा करने के लिए (सैद्धांतिक आप तीन चेतावनी दे और इससे पहले कि आप डरावना गोली मार गोली मार दी चेतावनी आग की अपेक्षा की जाती है) कहा जाता है को रोक नहीं करता है एक व्यक्ति को गोली मार.

आमतौर पर यह है कि कैसे चीजें को चलाने के लिए होना चाहिए रहे हैं. अभ्यास में, हम छूट के एक बिट दे जब अपने कर्तव्यों को क्रियान्वित करना. उदाहरण के लिए, हम में से बहुत कम कठोर हो सकता है जब अपनी इकाई से लोगों की जाँच करते हैं - यानी हम लोग हैं, जो शिविर के अंदर और बाहर आ रहा है चाहिए पता है. नियम पुस्तक कि 0000-- 0630 से शिविर में कोई भी पुस्तकों का कहना है. यह भी कहना है कि गार्ड कमांडर लचीला होना चाहिए जब यह प्रमुख और ऊपर के रैंक के साथ किसी को भी आता है. आईडी की जाँच के बारे में नियम अब भी लागू होते हैं. Khatib शिविर में आर्टिलरी के चीफ कार जिसका शिविर में सबसे पहचानने योग्य के साथ की जाँच करने के लिए एक व्यक्ति जिसे आप की जरूरत नहीं थी. जब वह द्वारा चलाई, तुम सिर्फ नमस्कार.

अनुभवों से, शीर्ष लोगों प्रमुख (और ऊपर) को आम तौर पर बहुत अच्छा है. मैं मुख्यालय एसए के प्रमुख रसद रोक याद है. जब वह बाहर बताया है कि उसकी कार एक शिविर के पास था, मैं ने कहा कि कार पर स्टीकर केवल कार की अनुमति दी शिविर में प्रवेश ड्राइवर नहीं. इस वर्ग के साथ एक आदमी था. उसने मुझे देखा और कहा, "अच्छा काम करते रहो - आप एक महत्वपूर्ण काम कर रहे हैं और आप यह नियमों के द्वारा करना चाहिए कि मैं क्या करने के लिए अपने सैन्य अनुभवों में सही पाया है, मैं मेरे में सच हो पाया है नागरिक अनुभवों. कि मैं अब के साथ (मुख्य कार्यकारी अधिकारियों, एमडीएस, ग्राम, सांसदों और मंत्रियों आदि) से निपटने के उच्च स्तर के लोगों के लिए सुखद और बहुत ही उचित होते हैं.

गंदगी सिर मध्यम प्रबंधन के लिए हैं. सेना में, यह आमतौर पर इसका मतलब वारंट अधिकारी और विशेषज्ञ कोर और कनिष्ठ अधिकारी (आमतौर पर कप्तानों) के वरिष्ठ सदस्य हैं जो आपको सबसे अधिक समस्याओं को दे रहे हैं. इन लोगों को जो नखरे फेंक और आप अपनी नौकरी करने के लिए धमकी हैं. यह रूप में यदि वे आप उनके लिए एक विशेष छूट बनाने के लिए सिर्फ इसलिए कि वे आप के लिए वरिष्ठ हैं उम्मीद है. यह बहुत संभाल का सबसे अच्छा तरीका अपने काम करने के लिए है ... क्योंकि अच्छी तरह से नियमों को अपने पक्ष में कर रहे हैं.

सत्ता के नशे में गंदगी होने के नाते सिंगापुर तक सीमित नहीं है. मैं एक सार्जेंट मेजर के बारे में अमेरिकी सेना ने एक बार शिविर में गति सीमा लागू करने के लिए जिम्मेदार था में पढ़ने याद है. वे बताते हैं कि वहाँ जो उसे याद दिलाना है कि वे उसे कई बार outranked कर्नल थे. उसके मानक जवाब था, "मैं इस तथ्य है कि आप मुझे सर मैदान से हटा नहीं की सराहना करते हैं, लेकिन आप भी जानते हैं कि क्योंकि आप मुझे मैदान से हटा नहीं कई बार से अधिक, तुम और भी शर्मिंदा हो सकता है इस स्थिति में होना चाहिए, महोदय होना चाहिए."

मैं इस सिंगापुर उनके वरिष्ठ अधिकारियों के साथ निपटने में इतना विश्वास होने सेना में एक जूनियर कमांडर अनुभव नहीं है. हालांकि, हम में से कई के अंत में फर्म और राजनयिक के रूप में हम हमारे सेवा अवधि के माध्यम से परिपक्व होना सीखना. अगर मैं अपने पिछले अनुभवों पर वापस देखो, मैं इच्छा है कि मैं कुछ अवसरों पर अधिक फर्म किया गया था क्योंकि, अच्छी तरह से, मुझे एहसास हुआ कि मेरी ड्यूटी ऑफिसर काफी समर्थन कभी नहीं थे.

मेरा राष्ट्रीय सेवा अवधि 11 सितंबर से पूर्व में था, 2001 अवधि. सेना जैसे संगठनों सुरक्षा को गंभीरता से नहीं बल्कि fanatically लिया. इन दिनों, बातें आधिकारिक तौर पर अलग हैं. सुरक्षा उपायों मेरे दिन के बाद से तेज किया गया है. तो आप कल्पना होता है कि लोगों को और अधिक सहयोगी बन गए हैं जब यह एक सैन्य शिविर के अंदर बुनियादी सुरक्षा उपायों को लागू करने के लिए आता है.

जिस तरह से युवा Pasir आरआईएस जी आर सी उर्फ ​​Thambi Pundek से मुस्लिम राजनीतिक भोजन पोर्क इस कहानी कहता है को देखते हुए, मैं, लेकिन मदद नहीं लगता है कि एक प्रमुख गलत जगह ले लिया है और यह मुझे पता चलता है कि वहाँ प्रणाली है में काफी कुछ गड़बड़ है लागू.

तथ्य यह है कि प्रमुख चेक अंक वह के माध्यम से जाना चाहिए था के माध्यम से नहीं किया है साथ चलो शुरू. परिभाषा के अनुसार वह पहले से ही नियमों को तोड़ दिया है.

तो फिर तथ्य यह है कि आरपी अपनी कार पर एक राइफल ओर इशारा करने के लिए चलते हैं. इस कार्रवाई को कठोर ध्वनि? हाँ, यह करता है. मैं एक स्थिति में किया जा रहा है जहाँ मैं किसी पर एक राइफल बिंदु था और मुझे नहीं लगता कि मैं इस में अकेला हूँ याद नहीं है. मेरा मतलब है वहाँ थे बार जब मैं करने के लिए परीक्षा थी, लेकिन इसके लायक यह कभी नहीं लग रहा था. कर कहा है कि सभी समय बदल गया है. इस के बाद 9 सितंबर, 2001 दुनिया में जहां मंत्र है - आप भी तैयार नहीं हो सकता है जब यह सुरक्षा उपायों को लागू करने के लिए आ सकते हैं. वह तथ्य यह है कि युवा Pasir आरआईएस जी आर सी उर्फ ​​Thambi Pundek से मुस्लिम राजनीतिक भोजन पोर्क के रूप में कहते हैं, "आरपी मानक संचालन प्रक्रिया (शराबी) द्वारा निर्देशित के रूप में काम कर रहा था." मेरे लिए करने के लिए जोड़ने, आरपी कार्रवाई के एक छोटे से कठोर लग रहा था लेकिन अपने दायित्वों के भीतर अच्छी तरह से किया गया था करने के लिए उसने क्या किया.

चलो मेजर प्रतिक्रिया को देखो. हाँ, यह अच्छा नहीं है आप एक बंदूक में बताया है. हालांकि, एक वरिष्ठ अधिकारी के रूप में, यह विशेष रूप से मेजर मुद्दे को संबोधित सकता है शांति और दृढ़ता. इसके बजाय, वह गुस्से में प्रतिक्रिया व्यक्त की और गर्दन द्वारा आरपी पकड़ लेता है. किसी भी सैन्य और नागरिक की परिभाषा के द्वारा, यह हमला है, जो एक अपराध है. मैं तर्क होता है कि आरपी गलती करने के लिए उसे क्या मैं केवल एक उत्तेजित मनोर हो कल्पना कर सकता है में आ करने के लिए प्रमुख गोली मार वादा नहीं था.

मैं अपने वरिष्ठ अधिकारियों पर वापस देखो और मुझे लगता है मैं एक अलग युग में रहते थे. मैं तो मेजर (अब पूर्ण कर्नल) टैन चोंग बून, 21 के पूर्व सीओ याद इकाई शारीरिक प्रशिक्षण प्रशिक्षक (पीटीआई) कह रही है कि वह उसे फर्म अधिकारियों के लिए IPPT के संचालन में हो अर्थात् वह अपने वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा धमकाया जा नहीं था की उम्मीद एसए दे में उन्हें एक आसान मानक के साथ गुजरती हैं. यह नेतृत्व करने के लिए अपने मातहत आत्मविश्वास देने के लिए तंग किया जा रहा बिना अपने काम करने के.

जैसे मैंने कहा, मुझे आशा है कि यह सिर्फ युवा Pasir आरआईएस जी आर सी उर्फ ​​Thambi Pundek मूर्ख जा रहा से मुस्लिम राजनीतिक भोजन पोर्क है. यह मुझे झटके कि जब यह इस घटना के लिए आता है, एक युवा पूर्णकालिक राष्ट्रीय सैनिक जीवन बर्बाद हो क्योंकि वह नियमों के पत्र के अनुसार अपने काम किया जा रहा है.

युवा Pasir आरआईएस जी आर सी उर्फ ​​Thambi Pundek से मुस्लिम राजनीतिक भोजन पोर्क मेरे साथ बहस कर दीं. उनका बिंदु था, आरपी जाना जाता है कि आप लोगों को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक लड़ाई कभी नहीं जीत और वह है प्रमुख पर ले जाना चाहिए कर सकते हैं चाहिए. उनकी बिंदु सरल था - अपने देश की सेवा की सेवा और नाव रॉक नहीं है.

हो सकता है कि वह एक बिंदु है हो सकता है. नाव क्यों रॉक? हालांकि, अगर आप इस घटना पर अपने विचार प्रक्रिया को लागू करते हैं और देखते हैं कि यह कैसे वह अपने जीवन के बाकी के विचार के लिए लागू होता है, तुम लेकिन मदद नहीं चौंक कर सकते हैं. इस युवा बात सक्रिय रूप से विचार की पुष्टि कर रहा है कुछ और एक अन्य के लिए एक नियम के लिए एक नियम है.

मैं यह गौर नहीं कर रही? आरपी के साथ अपनी नौकरी और प्रमुख बंद हो जाता है जब वह लगभग हर मोड़ पर गलत था कलाई पर एक थप्पड़ के रूप में इतना नहीं करने के लिए दंडित किया गया. हाँ, सेना में नियम रैंक. यह सिंगापुर के लिए अद्वितीय isn't't. हालांकि, रैंक साथ उन नियमों से खेलते हैं और नियमों को बनाए रखने की उम्मीद कर रहे हैं. वे नियम तोड़ने के लिए और जो जो नियम लागू जब वे वास्तव में अपने काम करने को दंडित करने से नियम तोड़ने का समर्थन नहीं करने वाले हैं.

सच में, हम कैसे एक "गैर भ्रष्ट समाज कॉल कर सकते हैं जब हम ये बातें हो बर्दाश्त? किसी की परिभाषा के द्वारा एक प्रमुख गलत प्रतिबद्ध किया गया है.

No comments:

Post a Comment