Saturday, 10 March 2012

मासूमियत का अंतिम दिन

8 मार्च 2012 एक सुंदर और अद्भुत दिन था. मैं एक बस में था जब मैं एक आदमी है कि मैं एक सैन्य भर्ती के रूप में मेरे दिन के बाद से नहीं देखा था टकरा. यह काफी हास्यास्पद था. मैं अपनी सीट में बैठे थे, देखा मुझे भर बैठे आदमी और अचानक उसे पूछा कि वह कहाँ अपने बुनियादी सैन्य प्रशिक्षण किया. तो यह हम पर लगा, हम एक दूसरे को जानते थे और हम पुराने समय के बारे में सड़ांध बात कर दीं. वह अपना नाम याद नहीं है लेकिन वह मुझे याद सकता है.

वैसे भी, यह निकला है कि हम एक दूसरे के पास रहते हैं और इसलिए हम चाय एक साथ होने को समाप्त हो गया. मैंने उनसे कहा, "BMT गंदगी से भरा था," और उन्होंने कहा, "कम से कम हम बकवास में एक साथ थे." वह सही था.

सैन्य प्रशिक्षण, किसी को भी, जो इसे माध्यम से किया गया है के रूप में, एक अभ्यास बहुत मांग है. बुनियादी सैन्य प्रशिक्षण विशेष रूप से कठिन है क्योंकि तुम एक सैनिक की है कि एक नागरिक के बुनियादी जीवन से बढ़ रहे हैं. शरीर एक प्रमुख कायापलट के कुछ के माध्यम से जाना है. उन हम में से जो दोपहर में जागने की तरह बातें कर रही करने के लिए उपयोग किया जाता है के लिए, सेना जीवन एक आघात के रूप में कुछ के रूप में बाहर शुरू होता है जब आप 0545 में जगा है और उज्ज्वल और ऊर्जावान होने की उम्मीद कर रहे हैं.

मेरे लिए, यह एक विशेष रूप से कठिन समय था. मेरा शरीर बियर और Hagan Daz आइसक्रीम की नियमित मुकाबलों के लिए इस्तेमाल किया गया था. यह घटित हुआ है कि यह की पैदल दूरी पर अधिक से अधिक दस मिनट अकेले 0600 में एक रन के लिए जाने की तरह बातें करने के लिए आवश्यक था मुझे कभी नहीं.

हमें मध्यम वर्ग के लड़कों के कई के लिए, सेना भी एक सामाजिक सदमे से कुछ है. सिंगापुर में सब कुछ अपने शैक्षणिक योग्यता पर निर्भर करता है. एक स्तर की परीक्षाओं के पिछले वर्ष के दौरान, माता पिता सब कुछ distractions के अपने बच्चों को छोड़ कर सभी ग्रेड महत्वपूर्ण हो रही है के रूप में. यकीन है कि बच्चों को हर समय वे परीक्षा पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है बनाने में कोई कसर नहीं बख्शा है. यह सिर्फ सामग्री की जरूरत है कि के लिए प्रदान की जाती हैं नहीं है. माता - पिता के संघर्ष और उनकी आत्मा को बेचने के लिए सुनिश्चित करें कि बच्चों के साथ इसी तरह की पृष्ठभूमि से बच्चों के दिमाग की तरह मिश्रण होगा - बच्चों को जो अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा.

यह एक बुनियादी सैन्य प्रशिक्षण क्या है से दूर दुनिया है. अच्छा मध्यम वर्ग के बच्चों को जो कभी नहीं सुना है उनके जीवन में एक शब्द कसम खाता हूँ अचानक "chee अलविदा (Hokkien योनी के लिए बोली) और मजेदार बात यह है कि आम तौर पर स्नेह के एक शब्द के रूप में मतलब है के रूप में संबोधित कर रहे हैं.

यदि आप एक विशेष रूप से धार्मिक परिवार से हैं, सेना में जीवन विशेष रूप से चौंकाने वाला हो सकता है. एक वातावरण में जहां नियमित चर्चा बाइबिल अर्थ पर जहाँ आप Geylang Lorong जो कुछ में सड़क वेश्यांए की बाइबिल ज्ञान हो रही चर्चा से जाने की कल्पना करो? संवेदनशील आत्माओं को यह बुनियादी सैन्य प्रशिक्षण के प्रारंभिक दिनों में किसी न किसी है.

कर कहा है कि सभी के, मूल सैन्य प्रशिक्षण innoncence की शायद मेरा आखिरी दिन है. सभी "भयानक" संस्कृति झटके है कि सेना की के लिए, यह मेरे जीवन में एक अवधि जहाँ मैं लोगों से मुलाकात की और मिश्रित के साथ बाहर थे एक दूसरे की मदद की थी.

मैं शारीरिक रूप से कमजोर किया जा रहा याद है. शारीरिक प्रशिक्षण एक कुतिया था और प्रशिक्षण की सैन्य विचार का हिस्सा सबसे कमजोर आदमी पर लेने के लिए है. विचार दूसरों जा रहा है आप के लिए दुखी जीवन बनाने के लिए और आप हर प्रोत्साहन के लिए शारीरिक शक्ति है कि आप सोचा था कि तुम कभी नहीं मिल जाएगा.

Funily पर्याप्त, मेरी पलटन साथी कभी मुझे बकवास की तरह महसूस करने के लिए. प्रत्येक और सब मुझे पता था कि मुझे प्रोत्साहित किया, जब मैं किसी न किसी तरह लग रहा था. मैं कुछ लोग हैं, जो एक जगह है कि "Blk xx के साथ शुरू नहीं किया था और अभी तक" अमीर "बच्चे हैं, जिन्हें करने के लिए नीचे एक या दो पेग लिया जा जरूरत होने के लिए मैं कभी नहीं महसूस किया असंतोष में रहते थे में से एक था.

मैं क्योंकि मैं लोगों के साथ था खुश लोगों के रूप में BMT दौरान अपने अनुभवों पर वापस देखो. यह अनुभव है कि मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैं कैसे भयानक लगता है स्थानीय व्यवहार के कई हो सकता है सिंगापुरी में विश्वास है के लिए अनुमति देता है. किसी तरह, मुझे विश्वास है कि युवा Singaporeans के कुछ वास्तविक अच्छाई कहीं वहाँ में है.

विडंबना यह है कि मैं 9 मार्च, 2012, 15 वर्ष है कि न्यूजीलैंड में आपदा है कि रोनी और यिन तैसा की हत्या के बाद से पारित कर दिया गया है पर यह सब कह रहा हूँ. स्विफ्ट शेर था कि तुम क्या उन परिभाषित क्षणों में से एक फोन था. इतना संभावित whoes जीवन के साथ इन दो तरह के दिल युवा पुरुषों की अंत्येष्टि में भाग लेने के कम किया गया था इतनी क्रूरता कटौती, घर लाया संदेश है कि हम कर रहे थे एक परिणाम था. यह दिल टूट रहा था और इस दिन टिल मैं इस तथ्य यह है कि मानव जीवन के नुकसान के बावजूद, एक आधिकारिक स्थिति में कोई क्या हुआ की जिम्मेदारी ली है पर नहीं मिल सकता है.

फिर भी, मैं भी स्वीकार करते हैं कि यह मासूमियत के आखिरी पल है कि हम मज़ा आया था. सेना जीवन रैंक पर निर्भर है कि सब कुछ में हास्यास्पद है. जब आप एक भर्ती कर रहे हैं, आप मूल रूप से गंदगी है कि लोग अपने जूते के नीचे से नोच कर रहे हैं. जब आप रैंक है, लोगों को आप के लिए अच्छा हो सकता है. हालांकि, जबकि privillege रैंक के साथ आता है, आप अचानक चीजों के बदसूरत पक्ष की खोज. सेना है, जो कुछ भी किसी आपको बताता है राजनीति और उन पद और सत्ता के एक बिट के साथ अपने समय का एक अच्छा हिस्सा एक दूसरे के खिलाफ स्कोर अंक के लिए कोशिश कर रहा खर्च से भर जाता है. संक्षेप में, सेना के लगभग हर काम यह जगह एक साँप पिट की तरह है.

मुझे लगता है कि समय स्विफ्ट शेर जगह ले ली, मैं इकाई में जीवन के लिए acustomed किया गया था. राजनीतिक खेल दैनिक जीवन का हिस्सा थे. अचानक हादसा हुआ और वास्तविकता यह है कि हम सकता है बगल में रहने वाले हम में से बाहर आंखें हैरान. हम, एक बार के लिए काम किया, के रूप में यदि हम एक इकाई थे.

यह अब 15 साल के बाद से मैं सेना छोड़ दिया है. एक आदमी एक बड़ी बहुराष्ट्रीय कंपनियों का प्रभुत्व उद्योग में एक शो के रूप में जीवन कठिन है और आप अक्सर लोगों और संगठनों का बुरा पक्ष देखने को मिलता है. मैं उसे पूर्व ARIC दिनों है कि हम इसी तरह के थे में जेन के साथ मजाक कर रहा याद है, हम एक जीने के लिए गड़बड़ हो गया.

मैं admitedly हूँ एक बहुत अधिक अब आराम से मैं सेना में वापस आ गया था, लेकिन उन दिनों के बारे में बात कर मुझे कुछ आराम देता है. यह मुझे मेरी मासूमियत के खो दिनों की याद दिलाता है जब मैं वास्तव में पुश अप कर रहे हैं और दोस्तों के साथ हंसी जो अपनी पृष्ठभूमि के बारे में परवाह नहीं होने के बारे में चिंतित लेकिन आप आप के लिए किया जा रहा स्वीकार किए जाते हैं.

No comments:

Post a Comment