Monday, 26 December 2011

वापस क्रिसमस में मसीह लाओ

क्रिसमस अब मुक्केबाजी दिवस में चला गया और इसलिए मैंने सोचा कि मैं कोशिश करूँगा और क्या ऐसा था सिंगापुर में जर्मनी के लिए वापस शीर्षक के बजाय क्रिसमस खर्च के बारे में कुछ शब्द लिखना होगा. हालांकि मैं मित्रों और परिवार के साथ एक बहुत अच्छा क्रिसमस था, मैं खुद पोप बेनेडिक्ट के साथ सहमत पाते हैं. यह मसीह क्रिसमस के लिए वापस लाने का समय आ गया है.

नीचे Orchard रोड (सिंगापुर के मुख्य खरीदारी जिले) चलने की हर दिन एक बुरा सपना था. न केवल दुकानदारों के साथ भीड़ की जगह, एक था मदद अंतहीन, अर्थहीन पदोन्नति के साथ बमबारी करने के लिए आप चीजों है कि तुम सच में है या नहीं करना चाहते हैं की जरूरत को खरीदने के लिए प्राप्त नहीं कर सका लेकिन. हाँ, मैं अच्छी तरह से पता है कि क्रिसमस के लिए अपने ईसाई जड़ों से परे चला गया है माना जाता है और एक "सार्वभौमिक" त्योहार बन गया हूँ. हालांकि, Orchard रोड नीचे एक ट्रिप मेरा विश्वास है कि हम केवल मसीह के सुसमाचार से नासमझ उपभोक्तावाद के सुसमाचार दूर चले गए पुष्टि की है.

ठीक है, है clarrify, मैं व्यापार के खिलाफ नहीं हूँ. सभी लोगों की, मैं बहुत कारोबार उन्मुखी हो सकता है और मैं आभारी होना चाहिए जब लोगों की तरह खुदरा विक्रेताओं अच्छी तरह से करते हैं चाहिए. मैं भी उपहार देने या एक अच्छा भोजन (हालांकि शायद मैं उन में से बहुत कम होना चाहिए) के खिलाफ नहीं हूँ. क्या मैं नहीं ले सकता है कैसे यह सब खत्म क्रिसमस का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा shadowed है - मसीह.

मैं चर्च में पुष्टि नहीं की है तो तुम मुझे शब्द के truest अर्थों में एक ईसाई फोन नहीं कर सकते. हालांकि, मैं मसीह और उनके संदेश की दिव्यता में विश्वास करते हैं. यदि आप Gospels पढ़ा है और समझ में आदमी कह रहा था की कोशिश, आप पाएंगे कि वह एक बस डाल शक्तिशाली संदेश का प्रचार किया गया था. यह संदेश हर किसी के द्वारा या यह होना चाहिए कम से कम प्रतिष्ठित है.

चलो यह चेहरा, हर कोई इससे सहमत है कि यीशु ने पवित्र है. "भगवान, बेटा" ईसाई उसे के रूप में देखते हैं मुसलमान उसे भगवान की सबसे बड़ी भविष्यद्वक्ताओं (तथ्य - कुरान का उल्लेख यीशु अधिक बार की तुलना में यह मोहम्मद का उल्लेख है और यह है यीशु की वापसी के बारे में वार्ता विरोधी मसीह से लड़ने के) के रूप में भय है. हिंदू धर्म का एक संप्रदाय है कि एक संत और दलाई लामा Bodhisatva के रूप में यीशु को वर्णित किया गया है के रूप में यीशु को पहचानता है. हर कोई इससे सहमत हैं आदमी पवित्र था - हम केवल की हद तक कैसे वह पवित्र था के साथ असहमत.

तो चलो हमारे आम जमीन के साथ शुरू - यीशु पवित्र था और उसने क्या कहा था और पवित्र था. यहाँ से हम क्यों वह इतना था पर देखने की जरूरत है.

मुझे लगता है कि इस सवाल का जवाब काफी सरल है - वह हमें सिखाया है कि जीवन के बारे में अपने से अधिक कुछ था. जीवन, अगर आप केवल पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं "मुझे, अपने आप और मैं" सुंदर व्यर्थ है. के रूप में मैं बड़ा हो, मैं भी एहसास है कि जब लोग बन जाते हैं तो बाकी सब की कीमत पर खुद पर ध्यान केंद्रित - वे भी बहुत दूर नहीं मिलता है.

मैं विश्वास नहीं करते कि मसीह इस ग्रह पर हर भाड़े गंदगी के लिए एक doormat होने की वकालत था. मेरा पूर्व आधा पूर्व पादरी ने कहा कि यह सबसे अच्छा "नम्र बेवकूफ नहीं मतलब है." वहाँ बार कर रहे हैं जब एक कुछ चीजों के बारे में फर्म हो गया है. हालांकि, मुझे विश्वास है कि मसीह लोगों को सिखाने था कि यह महत्वपूर्ण था अपने आप फ़ीड की जरूरत के अलावा कुछ अन्य के द्वारा संचालित किया.

यदि आप इंजील अध्ययन, मसीह की इच्छा के बारे में वार्ता "ले जाने वाले पार" करने के लिए उसका पीछा. वह अमीर आदमी का आग्रह उनके posessions बेचते हैं और यह गरीबों को वितरित इतना है कि वे उसकी अनुयायी बन सकता है. अपने सर्वश्रेष्ठ ध्वनि के काटने के एक था "मनुष्य दो स्वामियों की सेवा नहीं कर सकते." आप पैसे या परमेश्वर दोनों की सेवा नहीं है.

एक बार फिर, मैं विश्वास किया जा रहा था वह नहीं "विरोधी व्यापार" मुझे नहीं लगता कि मसीह कभी तर्क है कि एक लाभ नहीं कर सकते हैं. मैं क्या विश्वास उन्होंने कहा था कि लोगों मकसद के बारे में सिर्फ पैसा बनाने की तुलना में अधिक किया जा सकता था.

व्यापार पैसे बनाने चाहिए. हालांकि, कि पैसे के बजाय प्रोत्साहित करते हैं लालच मानवता के लाभ है. यानी वे एक जीवित बनाने के रूप में अच्छी तरह के रूप में जीवन उत्पादों या सेवाओं है कि वे प्रदान के माध्यम से बेहतर बनाने के एक साधन के साथ लोगों को प्रदान करना चाहिए व्यापार परोपकारी जरूरी नहीं हो सकता है, लेकिन बहुत कम से कम वे लाभ बनाना चाहिए की जरूरत है. व्यवसायों कि लालच प्रोत्साहित करते हैं और अच्छे आसार की वजह से यह अंततः विफल हो जाएगा.

इस तर्क के लिए एक बिंदु हो सकता है. बैंकिंग प्रणाली है, जो उधार पैसे के बारे में किया जा रहा से लोगों को कुछ समय के लिए कुछ लोगों के लिए पैसे की विशाल रकम बनाने की कल्पना पर आधारित वित्तीय उत्पादों को बनाने के बारे में किया जा रहा है स्थानांतरित करने के लिए देखो. जब आप उधार के पैसे पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, आप जोखिम और वापसी की तरह बातें याद है. जब तुम पतली हवा से बाहर पैसा बनाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, आप भौतिकी के बुनियादी कानूनों को भूल जाते हैं.

मैं लोग हैं, जो फोर्ब्स अमीरों की सूची में सबसे ऊपर है लगातार पिछले दो दशकों में पर देखो. दो नाम बाहर छड़ी - बिल गेट्स और वॉरेन बुफे. दोनों बेहद सभ्य पुरुषों जो सिर्फ व्यक्तिगत संवर्धन से अधिक कुछ से प्रेरित थे हैं. मैं जानता हूँ कि technies मुझे कह रही है, लेकिन यह बिल गेट्स कुछ अच्छा क्या किया जब वह औसत व्यक्ति के लिए useable कंप्यूटर बनाया के लिए नफरत करेंगे. सुनिश्चित करें कि Microsoft पीसी सुस्त है जब एप्पल मैक की तुलना में, लेकिन एक उद्देश्य से कार्य करता है और यह लोगों को वे क्या पहले कभी का सपना देखा है कि और अधिक करने का मौका देता है. बिल गेट्स आम लोगों के लिए विशाल धन बनाया गया है - सिएटल साधारण लोग हैं, जो सामान्य मजदूरी के लिए माइक्रोसॉफ्ट के साथ एक नौकरी लेने के साधारण बात किया था, लेकिन समाप्त अपने स्टॉक विकल्प के माध्यम से करोड़पति बनने के साथ भरा है.

वॉरेन बुफे केवल "असली" व्यवसायों (एक वास्तविक उत्पाद या सेवा के साथ उन) में निवेश करते हैं. वह चीजें हैं जो जटिल और भी लोग हैं, जो उन्हें बनाया भावना नहीं करते बचा जाता है. बुफे "Dot.Com" में निवेश से परहेज है क्योंकि यह बहुत जटिल था और उन्होंने महसूस वैल्यूएशन बजाय कुछ असली अजीब पैसे से बनाए गए थे. इस का परिणाम क्या है - श्री बुफे लोगों और अपने एजीएम (वार्षिक आम बैठक) लगातार पैक कर रहे हैं के लिए धन पैदा कर दी है. श्री बुफ़े "राष्ट्रीय सुरक्षा" और "परिवाद" कानून के पीछे छिपाने के लिए दिखाने के लिए कि वह पैसा बनाने की जरूरत नहीं है.

Messers गेट्स और बुफे द्वारा व्यक्तिगत संवर्धन के साथ तुम पागल नहीं जा रहा पौराणिक भाग्य बना दिया है. उनके कुछ कर रही पर ध्यान केंद्रित किया गया है और उनके कुछ अच्छी तरह से कर रही द्वारा, वे अपनी किस्मत बनाया है. वॉरेन बुफे यह सबसे अच्छा कहते हैं, "मैं और अधिक आय की तुलना में प्रक्रियाओं में दिलचस्पी रहा हूँ - हालांकि मैं भी उन लोगों के साथ जीना सीख लिया है."

गेट्स और बुफे की तरह लोगों में मसीह के सुसमाचार है. नासमझ उपभोक्तावाद के सुसमाचार लोग हैं, जो हमें उप - प्रधानमंत्री संकट दिया है. दोनों धन बनाया है, लेकिन केवल एक स्थायी किया गया है.

लोगों को क्रिसमस पर उपहार देने के लिए और वे मित्रों और परिवार के साथ समय बिताना चाहिए. क्या हम ऐसा नहीं करना चाहिए बातें हम की जरूरत नहीं है खरीदने और अपने आप को कुछ पहचानने योग्य में भराई में एक व्यायाम के रूप में क्रिसमस देख रहा है.

मसीह ने हमें सिखाया करने के लिए अपने से अधिक कुछ के रूप में जीवन को देखो. मुश्किल यह कर रही है लेकिन जब लोगों को ताकत अच्छा करने के लिए मिल जाए, वे बेहतर लोग बन जाते हैं. जब वे सबसे खराब में नहीं, उन्हें अधिक लेता है.

पिछले कुछ वर्षों में, दुनिया एक आर्थिक मंदी के बारे में कुछ के माध्यम से चला गया है. यह एक संस्कृति है कि लोगों को अपना सबसे खराब व्यवहार करने के लिए प्रोत्साहित किया गया है के बारे में काफी हद तक लाया. इस संस्कृति के प्रकार जहां क्रिसमस अत्यधिक खर्च के मालिक के लिए अधिक ही की जरूरत द्वारा संचालित द्वारा मनाया जाता है है. यह राज्य है जहां हम "क्रिसमस" और त्योहार के अन्य रूपों talkbout क्योंकि मसीह भुला दिया गया है.

आर्थिक मंदी है कि हम में रह रहे है, को देखते समय हम वापस लाया मसीह क्रिसमस और संस्कृति को प्रोत्साहित करती है कि हमें एक दूसरे में सर्वश्रेष्ठ लाने के होने पर काम नहीं है?

No comments:

Post a Comment