Sunday, 27 November 2011

सुंदर नस्लवादी

मैं इतना कि बहु जातिवाद और बहु ​​culturalism के मुद्दे पर कोई समझौता नहीं किया जाना चाहिए बिंदु बनाने के लिए प्रधानमंत्री के लिए आभारी हूँ.सिंगापुर हमेशा तथ्य यह है कि यह एक बहु नस्लीय और बहु ​​सांस्कृतिक समाज में गर्व ले लिया है. फिर भी, अगर आपको लगता है कि मीडिया रिपोर्टों, नस्लीय और सांस्कृतिक विविधता के लिए हमारी तथाकथित सहनशीलता एक दस्तक के कुछ ले लिया है. ऐसा लगता है लोगों को बदसूरत नस्लवादी और अपनी सरकार के लिए आवश्यक दूर हमारे नस्लवादी प्रवृत्तियों legislating में शामिल हो जा रहा है में किया गया है मद्यपान का उत्सव मनाना साइबरस्पेस आते.

तो, यहाँ एक दिलचस्प सवाल है - वास्तव में नस्लवादी कैसे सिंगापुरी हैं?क्या हम वास्तव में सरकार ने हमें सिखा कैसे होने के लिए अच्छा है, सहिष्णु लोगों की जरूरत है? सिंगापुर में सब कुछ तुम क्या आप असली जवाब पाने के नीचे देखने के है की तरह. अगर आप मुझसे पूछें, मैं कि सिंगापुर में रहने का एक दशक के बाद जवाब है कहना होगा - यह तुम किसके बारे में बात कर रहे हैं पर निर्भर करता है. यदि आप बात के बारे में "आधिकारिक" सिंगापुर सिंगापुर या कि शक्तियों कि आप को देखने के लिए करना चाहते हैं, तो जवाब यह है कि सिंगापुर एक अच्छी बात वार्ता है लेकिन सुइट अपनी राजनीतिक जरूरतों के लिए नस्लवाद manipulates.

चलो "आधिकारिक" की स्थिति में देखो. जहाँ तक अफसरशाही का संबंध है, सिंगापुर एक सामंजस्यपूर्ण समाज है कि किसी भी तरह से विभिन्न जातियों के लोगों को रहने और शांति और सद्भाव में एक साथ काम रखने में कामयाब रहा है. हमारे सभी वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों को जाति और धर्म के बारे में सही शोर बनाते हैं. कैसे आप प्रधानमंत्री के खिलाफ तर्क है जब वे कहते हैं कि हम तथ्य यह है कि हम एक बहु नस्लीय और बहु ​​सांस्कृतिक समाज हैं पर कभी समझौता नहीं करेंगे कर सकते हैं? मैं व्यक्तिगत रूप से लगता है कि प्रधानमंत्री ठीक है जब वे कहते हैं कि हम सभी दुनिया भर से लोगों के लिए खुला होने की जरूरत है. सिंगापुर कुशल और भूखे लोगों की जरूरत है बातें चलते रहो.

शक्तियों कि महत्वपूर्ण अवसरों के कई पर दौड़ संबंधों के प्रबंधन में अच्छी तरह से प्रतिक्रिया व्यक्त की है. हमारी सबसे हाल का उदाहरण आया है जब सत्तारूढ़ पार्टी के युवा विंग के एक सदस्य अपने Facebook खाते पर युवा मुस्लिम बच्चे के बारे में एक नहीं बल्कि कच्चे लेकिन उत्तेजक पोस्टर पोस्ट. जवान आदमी को इस्तीफा देने के लिए बनाया गया था और वह एक सार्वजनिक माफी जारी किए हैं. सरकार ने कुछ अवसरों पर ब्लॉगर्स जो "अन्य" समुदायों के बारे में परेशान कुछ लिखा है पर नीचे clamped.

सरकार ने भी "गाजर" के रूप में के रूप में अच्छी तरह से उपाय "छड़ी" लोगों को जब यह दौड़ संबंधों के प्रबंधन के लिए आता है का उपयोग करता है. मैं अपराध और आतंकवाद की रोकथाम पर एक सम्मेलन में भाग ले याद है. वक्ताओं का जिस तरह से सिंगापुर सरकार आतंकवाद संदिग्धों के पक्ष में मुस्लिम समुदाय के साथ काम किया है और बचा "हमें बनाम उन्हें" वातावरण है कि 11 सितंबर, 2001 के बाद पश्चिम में आम हो गया बनाने तारीफ नहीं रोक सकता.

तो, चीजों की सतह पर आप गलती दौड़ संबंधों के प्रबंधन के लिए सिंगापुर सरकार नहीं कर सकते. या यह है?

यदि आप सतह के नीचे खरोंच, चीजों के रूप में गुलाबी के रूप में वे देखो नहीं कर रहे हैं. तथ्य यह है कि वहाँ नीतियों है कि बेहद संदिग्ध हैं कर रहे हैं के साथ चलो शुरू करो. सबसे स्पष्ट उदाहरण के सशस्त्र बलों में पाया जा सकता है है. हर कोई जानता है कि मलय जा रहा है एक बाधा है अगर तुम सेना में एक कैरियर है चाहता हूँ. यदि आप एक गैर मलय हैं और आप एक आशाजनक सैन्य कैरियर मारना चाहते हैं, आप सब करने की ज़रूरत है एक मुस्लिम और उससे शादी और इस्लाम धर्म की लड़की habour विचारों की तारीख है.

शायद इस नीति आजादी के शुरुआती दिनों जब एक सैन्य संघर्ष में हमारे सबसे अधिक संभावना प्रतिद्वंद्वी मुख्य रूप से थे मलय मुस्लिम राष्ट्र राज्यों में एक का उपयोग किया था. हालांकि, के रूप में हम संभावना है कि भविष्य संघर्ष राष्ट्र राज्यों लेकिन "गैर राज्य अभिनेताओं" के खिलाफ हो जाएगा से दूर ले जाते हैं, हम अपने आप से पूछना अगर यह नीति उचित है की जरूरत है. एक भी वर्दीधारी सेवाओं में मलय मुस्लिम मुख्य रूप से मलय मुस्लिम राष्ट्र मलय मुस्लिम राष्ट्र राज्यों के साथ काम राज्यों के साथ एक संभावित संघर्ष से हमारी सुरक्षा ध्यान केंद्रित पाली के रूप में हानिकारक बढ़ावा दे रहा है राष्ट्रीय सुरक्षा के खिलाफ है कि खुले भेदभाव बहस "गैर हार सकता हैआतंकवादी समूहों की तरह राज्य अभिनेताओं ".

जब भी एक उत्पादन घर सशस्त्र बलों के लिए एक वाणिज्यिक शूट के लिए चुना है मलय मुस्लिम समुदाय के खिलाफ इस खुले भेदभाव का सबसे हास्यास्पद उदाहरण देखा जा सकता है. मेरे पिताजी के इस व्यापार पर बाहर खो किया क्योंकि उसके चालक दल स्थानीय मलय सेवा की थी जो राष्ट्रीय सेवा थे. मेरे पिता एक सम्मानित निर्देशक बनी हुई है और क्षेत्र के भीतर अपने दिन में सबसे अच्छा माना जाता था (भारत और चीन को छोड़कर). तथ्य यह है कि वह किया गया था और कई मायनों में अलग छोड़कर pricy रहता है, तो आप कल्पना होगा कि सिंगापुर सरकार एक क्षेत्रीय मान्यता प्राप्त स्थानीय निदेशक, जो स्थानीय Singaporeans जो उनके राष्ट्रीय सेवा की सेवा को काम पर रखा के लिए काम दिया जाएगा.सिंगापुर मेरे पिता के योगदान के बावजूद, वह और उनकी फिल्म चालक दल के सैन्य सुविधाओं में प्रवेश से वंचित थे, जबकि विदेशी निर्देशकों के साथ कई अवसरों पर मेरे पिता और उनके विदेशी फिल्म कैमरों (आमतौर पर हांगकांग) की तुलना में एक कम प्रतिष्ठा सैन्य ठिकानों के लिए खुला पहुँच दिया गया.

यह दुर्भाग्य "आधिकारिक" नस्लवाद का ही उदाहरण नहीं है. मेरा पसंदीदा तुलना बागवानी (गुलाबी Blotchies Darkies चीजों को बेचकर अर्थव्यवस्था के लिए योगदान) टावर्स और Geylang (Darkies अर्थव्यवस्था और गुलाबी Blotchies के लिए काम कर रहे हैं और उनमें से चीजें खरीदने के द्वारा गुलाबी Blotchies sponging) में पुलिस की उपस्थिति में है. यदि आप जिस तरह से पुलिस इन क्षेत्रों में व्यवहार में देखो, तुम धारणा है कि एक कप चाय वाले सड़क के किनारे बैठे darkies के एक समूह के एक समूह शराबी गुलाबी Blotchies की तुलना में एक अधिक से अधिक शांति के लिए खतरा गठन मिलता था. मुझे यकीन है कि वे कैसे है कि एक बाहर काम नहीं कर रहा हूँ?

मौसम जब सरकार यह फैसला उपाध्यक्ष व्यापार के बारे में कुछ करने की जरूरत के लिए रुको. पुलिस ने लड़कियों के एक समूह एक "darkie देश से दौर होगा और उन्हें निर्वासित. प्रेस फिर कैसे सरकार नीचे उपाध्यक्ष पर खुर के बारे में महान प्रशंसक किराया के साथ की घोषणा करेंगे. वहाँ सिर्फ एक ही समस्या है - Blotchies जो व्यापार के लिए सबसे ज्यादा पैसा योगदान दे रहे हैं और इसलिए कारण है कि एशिया के अन्य भागों से Darkie "लड़कियों का व्यापार कर रहे हैं कानून से अछूता छोड़ दिया जाता है. जैसे, उपाध्यक्ष सिंगापुर में व्यापार के एक अत्यधिक आकर्षक व्यवसाय बनी हुई है.

अफसरशाही जाहिर नस्लवादी होने के साथ कुछ गलत नहीं देखा है. मैं मेरे व्हाइट दक्षिण अफ्रीकी दोस्त है जो केवल अपने रोजगार के पास मिल गया जब वह आप्रवासन का दौरा किया और दिखाया कि वह स्पष्ट रूप से एक गुलाबी मुहासेवाला था पसंद है. मेरा दोस्त से पूछा गया था? "वे क्या आप कहते हैं," सवाल कई बार पूछा गया था और वह अंत में वे क्या की ओर इशारा करते थे जब आदमी सवाल पूछा और अपनी त्वचा की ओर इशारा किया है. आप यहाँ स्थिति में हंसी मिला. मेरे दोस्त से दक्षिण अफ्रीका, एक देश है कि आधिकारिक तौर पर नस्लवादी और इसे पर गर्व था है. अभी तक जब देश का फैसला किया है कि यह नस्लवादी नहीं चाहता था, हर कोई बाहर आया और कहा कि वे खुद "के रूप में दक्षिण अफ्रीकी." में इसके विपरीत करके आप सिंगापुर, एक देश है कि अभी तक के बारे में "जाति या धर्म की परवाह किए बिना" वार्ता है देखा कुछ भी नहीं देखता अपने सरकारी अधिकारियों को अपनी त्वचा रगड़ जबकि पूछ रही है, में गलत "वे क्या आप कहते हैं?"

कानून के रूप में वे कहते हैं रंग अंधा होता है कि यदि आप एक darkie है जो एक नियोक्ता जो एक "प्रत्यावर्तन कंपनी" किराया तुम वापस तुम कीमत पर घर भेजने का फैसला किया है जब आप काम साइट पर घायल हो जा रहा है का दुर्भाग्य है . इसका किसी तरह "प्रत्यावर्तन कंपनी" आप क्या केवल एक कोशिका के रूप में वर्णित किया जा सकता है में अपनी इच्छा के विरुद्ध पकड़ के लिए अवैध नहीं है और फिर आप बंडल देश के बाहर और फिर आपको बिल भेज.

तो चलो, अपने आप से पूछना है, कितना गंभीर सरकार के बारे में बहु जातिवाद है? यह कैसे "संयुक्त राष्ट्र नस्लवादी" हम कर रहे हैं के बाद से हम ऐसा नहीं लगता है बहुत इस से परेशान खुद पूछ लायक हो सकता है.

मुझे संदेह है कि सरकार जानता है कि यह कुछ बातें क्योंकि जनता एशिया के अन्य भागों से darkies के डर में कुछ और बातें जीवन के लिए अनजान है ऐसा करने के लिए अनुमति दे सकते हैं.

यदि आप औसत सिंगापुर बात है, आप दृष्टिकोण है कि वे पकड़ के कुछ लोगों द्वारा हैरान होगी. मेरी पूर्व पत्नी के मन में आता है. यह "स्नातक" सिंगापुर चीनी लड़की मुझे मलय और भारतीय दोस्त होने के बारे में सोचा नहीं सहन कर सकता है. एक स्थानीय भारतीय बदमाश की उदार छोर पर होने के बावजूद, वह एक बार घोषणा की, "मेरे जीवन के आराम के लिए मैं भारतीयों के लिए काम नहीं कर सकते हैं." औरत स्कूल में किया गया था लंबे समय से एक डिग्री पाने के के लिए पर्याप्त है. वह स्पष्ट रूप से अन्य दौड़ से लोगों के साथ काम किया था और अभी तक वह स्वीकार नहीं कर सकता कि मैं शायद अपना खुद दौड़ से परे दोस्तों. मुझे याद है वह एक बिक्री लड़की के साथ मेरी बातचीत आपत्ति है क्योंकि मैं था "एक मलय के साथ छेड़खानी."

मुझे संदेह दोष कहीं भाषाओं के शिक्षण में सिंगापुर में निहित है. जीना पिता, येओंग Koon, अंडा विक्रेता अंधराष्ट्रीयता के bouts से प्रतिरक्षा नहीं था. हालांकि, वह एक पीढ़ी के थे जब विभिन्न संस्कृतियों के लोगों के साथ घुलमिल और किसी भी तरह से साथ हो रही का एक तरीका खोजने के लिए था. अंत परिणाम था हर किसी को हर किसी और भाषाओं को लेने था.

नृविज्ञान सिखाता है कि भाषा, संस्कृति है. तो अगर आप इस विचार पर काम करते हैं, तो आप देखेंगे कि जब आप एक स्थिति है जहां लोगों को एक दूसरों भाषाओं उठा है कि वे भी एक दूसरे को लेने. जबकि आजादी के पूर्व पीढ़ी अपने पूर्वाग्रहों था उनकी एकता अधिक प्राकृतिक था. वे एक साथ काम किया और एक दूसरे को समझ क्योंकि वे अपने स्वयं से परे संस्कृतियों से संबंधित हैं सकता है.

फिर शिक्षा मंत्रालय में कुछ उज्ज्वल चिंगारी का फैसला किया है कि वे लोगों को जातीय पहचान पुनःक्रमित होगा. लोग कहा गया था - अगर आप भारतीय हैं आप अंग्रेजी और तमिल जानने के लिए, यदि आप मलय हैं आप अंग्रेजी और मलय जानने के और अगर आप चीनी हैं यह अंग्रेजी और Mandarin. सरकार ने चीनी बोलियों के उन्मूलन पर विशेष रूप से कड़े मिला है. ली कुआँ एव के अनुसार, सिंगापुर के संस्थापक प्रधानमंत्री - मानव मस्तिष्क के अलावा अंग्रेजी और Mandarin में चीनी बोलियों को जानने के काफी बड़े (हालांकि इसके ठीक अरबी और हिन्दी जानने के लिए) नहीं है.

इस नीति का परिणाम प्राकृतिक एकीकरण के लिए एक अंत था. केवल भाषा लोगों को आम में था अंग्रेजी, coloniser करने के लिए की भाषा थी.अंग्रेजी होने अर्थों में एक अच्छा कदम है कि यह सिंगापुर की अनुमति दी दुनिया के बाकी करने के लिए कनेक्ट करने के लिए किया गया था.हालांकि, अंग्रेजी होने के रूप में केवल भाषा लोगों को आम में था बातें लोगों को आम में था कम. एक स्थिति है जहाँ हर कोई हर किसी elses संस्कृति का एक बिट बनाने के बजाय इसे आप अपनी संस्कृति और एक लगाया संस्कृति और संचार का एकमात्र साधन है लगाया संस्कृति के माध्यम से किया गया.

केवल सेतु भर में मलेशिया, एक देश है कि कानून है कि दूसरे के पक्ष में एक जातीय समूह के खिलाफ भेदभाव करने के लिए जाने की जरूरत है.आधिकारिक तौर पर वहाँ एक पसंदीदा की दौड़ है. अभी तक मलेशिया में दौड़ संबंधों को और अधिक स्वाभाविक रूप से काम करने लगते हैं.मलेशियन राजनीति गन्दा है जब सिंगापुर और जाति की राजनीति में एक भूमिका अदा करता तुलना में. फिर भी, जब आप मलेशियाई के साथ बातचीत, तो आप पाएंगे कि वे कर रहे हैं दौड़ संबंधों सिंगापुर में की तुलना में बेहतर काम.

एक "नस्लवादी" देश में यह कैसे संभव है? उत्तर - अल्पसंख्यक भारतीयों और चीनी स्वीकार करते हैं कि मलय मुस्लिम बहुसंख्यक आबादी कुछ भत्तों लेकिन द्वारा और बड़े लोगों को अकेला छोड़ दिया जाता है हो जाता है.लोगों को आपस में मिलना और विभिन्न समुदायों के रूप में के रूप में अच्छी तरह से विभिन्न संस्कृतियों के बीच विभिन्न भाषाओं लेने की है.

कागज पर सिंगापुर मलेशिया की तुलना में दौड़ संबंधों के प्रबंधन का एक अच्छा काम किया है. हालांकि, Singaporeans क्योंकि उनके लिए परिभाषित किया गया करने के लिए अपने राष्ट्रीय और सांस्कृतिक पहचान में सामंजस्य के लिए संघर्ष कर रहे हैं. इसके विपरीत करके लोगों को अपने राष्ट्रीय और सांस्कृतिक पहचान के साथ आराम कर रहे हैं क्योंकि यह जमीन से बड़ी हो गई है. एकता लागू प्रक्रिया के बजाय एक प्राकृतिक प्रक्रिया है.

No comments:

Post a Comment