Wednesday, 23 November 2011

एरेना

मैं एक दक्षिण एशियाई अध्ययन संस्थान (ISAs) ने आज द्वारा आयोजित सम्मेलन में भाग लिया. सम्मेलन के सामान्य विषय कैसे दक्षिण एशिया (भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, नेपाल, भूटान और श्रीलंका) बेहतर दक्षिण पूर्व एशिया (इंडोनेशिया, वियतनाम, थाईलैंड, फिलीपींस, मलेशिया, लाओस, तिमोर लेस्ते, म्यांमार के साथ संलग्न कर सकते हैं के बारे में था,कंबोडिया और ब्रुनेई). चूंकि इस सम्मेलन में सिंगापुर में आयोजित की गई थी, बातचीत का मुख्य जोर आर्थिक संबंधों में सुधार के बारे में, विशेष रूप से भारत एशिया '"अन्य" विशालकाय के साथ किया गया था.

सुरक्षा के मुद्दे हालांकि, एक अन्य महत्वपूर्ण चर्चा चर्चा की थी. दक्षिण एशिया फ़्लैश अंक - विशेष रूप से भारत - पाकिस्तान के बीच प्रतिद्वंद्विता है. चीन और भारत - हालांकि, वहाँ भी एशिया के दो दिग्गजों के बीच बढ़ती प्रतिस्पर्धा की बढ़ती संभावना के मुद्दे पर था. Plenniary चर्चा का बंगाल की खाड़ी में सुरक्षा के मुद्दे को शामिल किया गया. चर्चा पैनल भारतीय नौसेना और चीनी क्षेत्र में उनके विशेष राष्ट्रों की सुरक्षा मुद्दों पर चर्चा सरकार के लिए एक सलाहकार से वाइस एडमिरल के पूर्व था.

प्रतिद्वंद्विता के इस विषय सोच मुझे मिल गया. सिंगापुर में ही बाहर मुद्दों अपने घरेलू दर्शकों के दबाव से दूर पिटाई प्रतिद्वंद्वियों के लिए एक बैठक बिंदु के रूप में क्यों नहीं की पेशकश कर रहा है. हम लगभग सब कुछ के लिए एक "हब" होने के बारे में बात की है? "खेल कूटनीति" तो हम एक हब के लिए क्यों नहीं किया जा सकता है सिंगापुर है कि तुम क्या दुनिया के सभी महान प्रतिद्वंद्वियों के लिए एक आदर्श क्षेत्र कॉल करने के लिए बाहर खेल सकता है उनके खेल मैदान पर प्रतिद्वंद्विता.

वे खेल युद्ध के लिए एक विकल्प है. राष्ट्र एक दूसरे के खिलाफ खेल खेलने के लिए राष्ट्रीय तनाव है कि अन्यथा युद्ध लड़ ओर जाना हो सकता है जारी है.यूरोप में देखो. जब ब्रिटिश द्वीप समूह के साथ यूनाइटेड किंगडम में लाया गया युद्धों विभिन्न राज्यों था प्रतिद्वंद्विता खेल द्वारा प्रतिस्थापित किया गया - इंग्लैंड बनाम स्कॉटलैंड फुटबॉल मैच या इंग्लैंड बनाम वेल्स रग्बी मैच के बारे में सोच. इसके अलावा खेत अंग्रेजी जर्मन साथ युद्ध के लिए जा रहा बंद कर दिया है. शीत युद्ध के दौरान केवल महा शक्ति के बीच असली लड़ाई ओलंपिक में किया गया था जब वे यह ड्यूक बाहर देखने के लिए जो पदक तालिका के शीर्ष उभरा होगा.

अधिक देशों के साथ कम संभावना है कि वे एक दूसरे के खिलाफ युद्ध लड़ने खेलते हैं. यह थोड़ा मुश्किल है शूट करने के लिए और आप किसी खेल मैदान पर बैठक कर रहे हैं को मारने.

तो, लोगों को एक साथ खेलने के लिए के लिए अवसर पैदा एक अच्छी बात है और सिंगापुर को ऐसा करने के लिए अद्वितीय स्थिति में है. हम लगभग हर किसी के साथ दोस्तों और हर कोई बस के बारे में हमें पसंद है की कोशिश करो. हम एक अद्भुत तटस्थ स्थल हो.

खेल की घटनाओं बनाना अर्थव्यवस्था के लिए एक बढ़ावा प्रदान करेगा.खेल टीवी और पर्यटन प्राप्तियों के मामले में बड़ा कारोबार है. देशों के लिए और क्यों तो विश्व कप और ओलिंपिक खेलों की तरह की घटनाओं की मेजबानी करने के लिए कड़ी मेहनत की कोशिश?

इस कल्पना कीजिए! सिंगापुर इजरायल और फिलीस्तीन के बीच एक वार्षिक फुटबॉल मैच की मेजबानी सकता है. इसराइल की तरह, सिंगापुर एक छोटे गैर - मुस्लिम बड़ा मुस्लिम पड़ोसियों से घिरा हुआ राज्य है. हम है, तथापि, एक महत्वपूर्ण मुस्लिम आबादी है. दूसरे शब्दों में, हम दोनों पक्षों के साथ आम में कुछ है.

इजरायल और फुटबॉल की तरह फिलीस्तीनियों. वे इसके बारे में भावुक हो और वे एक साथ खेलने के लिए किया जाना चाहिए है.

हम भी भारत और पाकिस्तान के बीच एक वार्षिक क्रिकेट टूर्नामेंट की मेजबानी सकता है. दोनों ही देश परमाणु बम वे इसे क्रिकेट के बाहर रहना चाहिए के माध्यम से अपनी प्रतिद्वंद्विता रहने वाले क्रिकेट के बजाय पागल और कर रहे हैं. सिंगापुर एक अद्भुत तटस्थ स्थल प्रदान करता है. हम एक महत्वपूर्ण दोनों पक्षों के लिए हिंदू और मुस्लिम समुदाय के लिए घर पर महसूस करते हैं और हम अपनी विभिन्न जरूरतों के को पूरा करने के सुविधा है.

चीन और ताइवान के बारे में भूल नहीं चलो. Singaporeans के बहुमत फ़ूजी से उतरा एक आप्रवासी के रूप में ताइवान रहे हैं. हमारी बहुमत चीनी जनसंख्या अकर्मण्य, दोनों पक्षों की भाषा बोलती है.

सिंगापुर दोनों चीन के साथ एक चतुर हाथ निभाई है. हम केवल चीन जनवादी गणराज्य के रूप में पहचानने की आधिकारिक लाइन का पालन किया है, लेकिन हम भी चीन गणराज्य (के रूप में ताइवान आधिकारिक तौर पर जाना जाता है) उनके लिए काफी अच्छा के साथ हमारे संबंध रखा है हमें हमारे सैन्य अभ्यास के लिए उनकी सुविधाओं का उपयोग करने की अनुमति .

तो हम दो चीन एक स्थान के साथ उनकी प्रतिद्वंद्विता जीने क्यों नहीं प्रदान कर सकते हैं. उन दोनों को या कुछ अन्य के एक खेल के लिए सालाना से मिलने.

सरकार सिंगापुर F1 और युवा ओलंपिक जैसे महान खेल की घटनाओं को लाने में एक बिंदु था. यह सिंगापुर पाने के लिए दुनिया के खेल की घटनाओं के लिए एक क्षेत्र के प्रयासों में दिल पूरी की जानी चाहिए. क्या नहीं है करने के लिए एक वैश्विक पैमाने पर हो - बस काफी बड़े के लिए दो बड़े सिंगापुर पर ध्यान केंद्रित राष्ट्रों. आर्थिक लाभ कर रहे हैं. राजनीतिक और सुरक्षा लाभ वहाँ रहे हैं.

तो क्या हम के लिए इंतज़ार कर रहे हैं? यह समय हमारे विभिन्न मंत्रालयों में उज्ज्वल स्पार्क्स बाहर काम शुरू कैसे हम दुनिया की सबसे बड़ी खेल के मैदान में सिंगापुर बारी कर सकते हैं नहीं है?

No comments:

Post a Comment