Tuesday, 20 September 2011

पेन कैसे शक्तिशाली है?

सोमवार, 19 सितंबर, 2011 मेरे लिए एक बहुत ही खास दिन होगा. यह दिन मैं बदलते मीडिया परिदृश्य की पहली हाथ अनुभव था था. पर 1500 के आसपास उस दिन मैं एक के रूप में किसी के द्वारा वर्णित किया गया था "कोई विश्वसनीयता के साथ बेकार ब्लॉगर और किसी के द्वारा पढ़ा नहीं है." आधे घंटे बाद, मैं एक मुझे बता रहा था कि मैं एसएमएस "लोगों को बेचने के बंद त्वरित." मैं ने कहा प्राप्त कि मैं केवल इतना कर अगर कीमत सही था या अगर मैं के बारे में 1700 में एक सार्वजनिक सेवा कर रहा था. दो बाद में, एक ही व्यक्ति ने मुझे एक कहावत है, नोट भेजा, "मैं तुम बंद भीख माँगती हूँ ..." और कहा कि एक फोन के द्वारा पीछा किया गया था, मुझे मेरे पोस्टिंग के संपादित करने के लिए imploring क्योंकि यह सिर्फ एक Google खोज पर था आते हैं और वह डर था अपने दुष्कर्म आसानी से उपलब्ध हो जाएगा है. मैं उपक्रम है कि प्रश्न में व्यक्ति को अपने परिवार के लिए एक अच्छा व्यक्ति बन रहने का वादा किया करने के लिए बदले में पोस्ट संपादित. हालांकि, कि वास्तव में मुझे नए संचार दुनिया है कि आज हम में रहते के बारे में सोच मिला है. इंटरनेट के लिए धन्यवाद, जानकारी आसानी से उपलब्ध हो गया है. बेहतर या बदतर के लिए, इतना आसान जानकारी है के लिए बंद पकड़ है कि पेशेवर सेंसर लड़ाई के पीछे हटते अंत पर किया गया है. यह विशेष रूप से अधिनायकवादी शासनों कि मीडिया रोक लगाए में एक भारी हाथ था की राजनीति में दिखाई दिया गया है. इंटरनेट और 'स्मार्ट फोन, "यह आसान के लिए लोगों के प्रदर्शनों को व्यवस्थित करने के लिए कुशलतापूर्वक और प्रभावी ढंग से किया है. 2011 के सिंगापुर में जनरल और राष्ट्रपति चुनाव में देखने के लिए कैसे इंटरनेट राजनीति बदल गया है की एक विचार मिलता है. सिंगापुर राजनीति परंपरागत उबाऊ है. वहां आम तौर पर एक आम चुनाव में इतने सारे निर्विरोध सीटें है कि सत्तारूढ़ पार्टी सत्ता में वापस आ रहा है पहले पहले वोट डाली है. राष्ट्रपति के चुनाव भी अपेक्षित हैं - व्यक्ति है कि सरकार किसी भी तरह प्रशंसा समाप्त होता है किसी भी प्रतियोगिता के बिना Istana में घूमना. इस समय चीजें अलग थे. वहाँ सभी में एक प्रतियोगिता है लेकिन एक निर्वाचन क्षेत्र था और राष्ट्रपति चुनाव में सत्ताधारी पार्टी के पसंदीदा उम्मीदवार के द्वारा, लेकिन केवल अपने दाँत की त्वचा के द्वारा जीता था. एक स्वतंत्र राजनीतिक विश्लेषक सहित सत्तारूढ़ पार्टी के कुछ सदस्यों का तर्क है कि इंटरनेट बदल रहा है चीज़ों के बारे में बात शुद्ध प्रचार किया गया था. सभी सत्तारूढ़ पार्टी के बाद 81 जीत नहीं था बाहर और संसद में एक संभव 87 सीटों के पसंदीदा उम्मीदवार राष्ट्रपति चुनाव जीत नहीं था. उनका तर्क इस तरह चलाता है - इंटरनेट पोस्टिंग एक धारणा है कि सिंगापुर अत्यधिक polarized है और लोगों को बाहर एक भूस्खलन में एक अरब स्प्रिंग कि ट्यूनीशिया बेन अली और मिस्र होस्नी की तरह लंबे समय शासकों अपदस्थ करने के लिए इसी तरह की क्रांति के कारण सत्तारूढ़ दल मतदान करने जा रहे हैं देता है मुबारक. यह और नहीं होता है तो तर्क रन था - यह साबित कर दिया है कि इंटरनेट बकवास एक असंतुष्ट अल्पसंख्यक के लिए विशुद्ध रूप से गर्म हवा है. अपील के रूप में इस तर्क हो सकता है के रूप में, यह भ्रामक है और हिम्मत मैं गयी कहना. यह तर्क मान लिया है कि इंटरनेट एक जादू की छड़ी है कि आप लहर कर सकते हैं बातें होती हैं. यह रवैया विचार है कि विज्ञापन उत्पाद फायदे invents और सही वकील चीजें हैं जो मौजूद नहीं है के बारे में न्यायाधीशों और निर्णायक मंडल को मनाने कर सकते हैं करने के लिए इसी तरह की है. विधेयक Burnbach, DDB के महान संस्थापक एक बार का कहना है कि, विज्ञापन "विज्ञापन एक उत्पाद लाभ है कि अस्तित्व में नहीं आविष्कार नहीं कर सकते हैं." संचार की एक विधि है और नहीं एक उत्पाद लाभ बनाया है. इंटरनेट के लिए एक ही सच है. यह संचार और जादू की छड़ी नहीं के लिए एक मंच है. सिंगापुर 2011 चुनाव से पहले अन्य सभी चुनाव की तरह थे - वे मुद्दों के बारे में थे. वोट जीता और कैसे सार्वजनिक कुछ मुद्दों देखी गयी पर आधारित खो गया. सामान्यतया, सिंगापुर में जीवन के काफी बड़े जीवन बाल बनी हुई है और एक बड़ा हिस्सा अच्छे शासन की वजह से है. फिर, वहाँ विपक्ष का मुद्दा था. जबकि विपक्षी उतारा और अधिक आकर्षक उम्मीदवारों की तुलना में वे पहले किया था, वे खंडित और अगली सरकार के गठन पर बजाय लड़ने की खातिर लड़ा रहे. मतदान के लिए पुराने ज़माने के कारण थे. लेकिन बातें वे चाहते हैं पीएपी सरकार की समग्र योजना पर - यह एक शानदार काम किया है तुम तथ्य यह है कि Singaporeans के कुछ मुद्दों के बारे में खुश नहीं हो सकता है और इंटरनेट पर भाप चलो सकता है पर विचार किया है. मुझे पता है, मैं उनमें से एक हूँ - मैं और नीतियों की प्रस्तुति की कुछ नीतियों के आलोचक रहा है, लेकिन मुझे विश्वास है कि यह एक सरकार है कि आम तौर पर किया है क्या मैं यह करना चाहता हूँ. मैं भी टोनी टैन के लिए वोट दिया क्योंकि मुझे लगा कि वह यह मुख्य रूप से औपचारिक भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति था. मैं बस इतना गुस्सा gonads में पार्टी किक की कोशिश नहीं लग रहा था ... प्रभावी संचार सफलता और विफलता के बीच अंतर कर सकते हैं. यह जमीनी वास्तविकताओं को नहीं बदल सकते हैं. कई मतदाताओं की तरह, मुझे पता है कि मेरे बसें समय पर चलाने के लिए और क्या मेरे बस की सवारी मुझे दिवालिया, मुख्य धारा में या नेट पर क्या कहा जा रहा है की परवाह किए बिना जा रहा है. इंटरनेट चुनाव में किया क्या वैकल्पिक दृश्य अंक की अनुमति किया गया था और यह हमारे संचार का एक अलग तरीका देता है. हालात दिन जब मुख्यधारा के मीडिया संदेश मिल वहाँ बाहर का एकमात्र तरीका था में आसान थे. व्यक्ति जो मीडिया नियंत्रित बस संदेश जनता, जो निष्क्रिय उन्हें स्वीकार करेंगे के लिए बाहर पंप सकता है. गवर्निंग पार्टी के रूप में, पीएपी मीडिया, जो वे अपने लाभ के लिए इस्तेमाल किया नियंत्रण के लीवर है. क्या इंटरनेट करता है कि यह अधिक आवाज उनका कहना है की अनुमति देता है. सभी intents और प्रयोजनों के लिए, यह केवल विपक्षी राजनीति के लिए उपलब्ध मंच है. इंटरनेट के लिए धन्यवाद, पीएपी के आसपास ही आवाज नहीं है. टिन Pei लिंग जो एक ढीठ बच्चे की तरह उसके पैर ऑनलाइन stomping और उसकी केट कुदाल हैंडबैग के साथ भोले लड़की की तरह प्रस्तुत पकड़ा गया था के बारे में सोचो. मुख्यधारा की मीडिया इस तरह के वीडियो में एक संपादक द्वारा किया गया होता बाहर संपादित. अब, लोगों को केवल चित्रों और यूथट्यूब और हे की सफ़ाई जैसी साइटों पर वीडियो अपलोड करने के लिए, अपने सबसे खराब पार्टी के चित्रों दुनिया के लिए जाना जाता है. एक और अधिक गंभीर नोट पर, वहाँ डॉ. टोनी टैन के राष्ट्रीय सेवा के बेटे की कमी का मुद्दा था. इस कहानी इंटरनेट पर तोड़ दिया और मुख्य धारा के मीडिया के लिए इस मुद्दे को अधिक कवरेज देकर प्रतिक्रिया थी. सीधे शब्दों में कहें, एजेंडे का नियंत्रण नहीं रह सत्ताधारी पार्टी के हाथों में था. अगर वहाँ केवल मुख्यधारा के मीडिया वे अपने सभी अच्छे कामों के बारे में बात करते हैं और उनके विरोधियों की गलतियों को बेनकाब सकता है. इंटरनेट के लिए धन्यवाद, उन्होंने पाया कि उनकी गलतियों को उजागर किया जा रहा है. तो इंटरनेट परिवर्तन बातें कैसे किया? यह विरोध वापस लड़ने का मौका दिया. संदेशों की एक उपभोक्ता के रूप में, मैं दोनों के तर्कों को सुना और मैं अपना मन बना सकता है, जो एक मैं बेहतर पसंद है. या यह पसंद नहीं, पीएपी जीता क्योंकि विरोध केवल एक बेहतर तैयार विपक्ष के बजाय एक विश्वसनीय वैकल्पिक सरकार थी. जीत का मार्जिन सबसे मानकों के द्वारा बहुत सम्मानजनक है और आयोजित सीटों की संख्या कमांडिंग रहता है. हालांकि, इस के बहुत चुनावी सीमाओं की प्रणाली के साथ क्या करना है. एक विश्लेषण के परिणाम यदि पीएपी इंटरनेट से अपने प्रभुत्व धन्यवाद खोने के खतरे में है. वजह साफ है, पीएपी तो लड़ने के लिए आदी है के रूप में अगर यह एक बेसबॉल के बल्ले में जा रहा है कि उसके पिछले पैरों टूटा हुआ है और अपने दाँत हटा दिया है और इसकी एक लोबोटामि दिया गया तीन पड़ा है एक यॉर्कशायर टेरियर के खिलाफ एक बॉक्सिंग रिंग के साथ एक गोरिल्ला था पहले रात और भीड़ द्वारा खुशी किया जा रहा है. यदि आप इस सादृश्य का पालन करें इंटरनेट यॉर्कशायर टेरियर के लिए एक जादू उपकरण है. नहीं, उसे सुपर शक्ति गोरिल्ला पर ले नहीं दे करता है. हालांकि, इस जादू उपकरण है कि टेरियर अपने पैरों को चंगा करने के लिए तो वह चारों ओर चला बजाय पिटाई पाने के लिए इंतजार कर सकते हैं अनुमति देता है. यह भी उपकरण है कि उसके दांत तो वह चुटकी गोरिल्ला में वापस डालता है (जो शुरू चोट नहीं लेकिन अगर पर्याप्त बार किया ...) और अधिक महत्वपूर्ण बात यह यॉर्कशायर टेरियर एक अनकहा संख्या आमंत्रित करके बाधाओं भी अनुमति देता है यॉर्कशायर टेरियर्स के मैदान में (- एक छोटे और महत्वहीन है - अगर आप झुंड के बाद आता है - चलाने के मधुमक्खियों के बारे में सोच) में. इस दौर में, गोरिल्ला जीतता है, क्योंकि यह अभी भी सबसे बड़ा और यॉर्कशायर टेरियर्स की सेना पशु एक एकल इकाई के रूप में लड़ने नहीं सीखा है. हालांकि, यॉर्कशायर टेरियर से थोड़ा चुटकी दिन रहने रोशनी हैरान है गोरिल्ला के बाहर. अचानक गोरिल्ला रो रही है कि जीवन अनुचित है क्योंकि यॉर्कशायर टेरियर के आसपास नहीं बैठे सिर पर clobbered है और गोरिल्ला पर वापस चुटकी लेनेवाला के एक रास्ता ढूँढता है - जो अगर तुम कैसे सिंगापुर एक दो नहीं बर्दाश्त कर सकते हैं के बारे में टिप्पणी के लिए सुनो 'पार्टी सिस्टम ठीक है क्या हो रहा है. पांच साल के समय में, यॉर्कशायर टेरियर और उनके बहुत बड़े परिवार के लिए मिलकर काम करना सीखना होगा. इसके अलावा, इस जादू उपकरण है, जो यॉर्कशायर टेरियर घाव चंगा गोरिल्ला लड़ाई के दिन विषाक्त भोजन देने के लिए सक्षम हो सकता है. अचानक हालात यॉर्कशायर टेरियर के पक्ष में स्थानांतरित कर दिया है. गोरिल्ला के लिए अच्छी खबर यह है कि एक ही जादू उपकरण है कि यॉर्कशायर टेरियर में मदद मिली है भी गोरिल्ला मदद कर सकते हैं. कैसे? यह तथ्य यह है कि इंटरनेट संचार के एक सक्रिय रूप है के साथ क्या करना है. यह दो दलों एक दूसरे को और नहीं एक दूसरे से डिक्टेशन दे पार्टी से बात कर है. यह ठीक किया गया था जहां पीएपी में विफल रहा है. जिस तरह से प्रधानमंत्री ने मतदान के दिन से कुछ दिन पहले की गलतियों के लिए माफी मांग छोड़ दिया गया था पर देखो. जिस तरह से प्रधानमंत्री के एक चुनाव अभियान के एक दिन समर्पित करने के लिए नेट पर केवल कुछ ही दिन पहले लोगों की चिंताओं को संबोधित को देखो. वह दुखी देखा - संक्षेप में, वह एक क्लब के साथ अपने जीवन के सदमे से हो रही गोरिल्ला था क्योंकि यॉर्कशायर टेरियर clobbered और वास्तव में वापस nipped और भीड़ यॉर्कशायर टेरियर के लिए बजाय खुशी इंतजार नहीं किया. इंटरनेट का जादू करने के लिए दूर नहीं है जो इस प्रकार अब तक सत्तारूढ़ पार्टी के पक्ष में या यदि आप चाहें, तो एक क्लब के साथ गोरिल्ला किया गया है कुछ जमीनी वास्तविकताओं जा रहा है. हालांकि, नियमों गोरिल्ला के फायदे बेअसर करने के लिए बदल रहे हैं. यॉर्कशायर टेरियर्स अचानक एहसास वे गोरिल्ला और विचार है कि वे नीचे ले गोरिल्ला उनके सिर में प्रवेश किया है सकते हैं चोट कर सकते हैं. यह गोरिल्ला के लिए एहसास है कि नियमों को बदल दिया है और अपने खेल की योजना सूट का पालन करना चाहिए.

No comments:

Post a Comment