Sunday, 28 August 2011

तुम जब आप कोई अंग नहीं है कहाँ कदम नहीं?

चुनाव के मौसम के इतिहास में सबसे यादगार चुनाव के साथ समाप्त हो गया. जैसी उम्मीद थी, पूर्व उप प्रधानमंत्री, डॉ. टोनी टैन Keng रतालू, चुनाव जीता सिंगापुर के अगले राष्ट्रपति हो. एक बार के लिए, वहाँ कोई वाक्यांश के साथ राजनीतिक विशेषण अर्हता प्राप्त करने के लिए, की जरूरत थी "सिंगापुर के मानकों के द्वारा." जीत मार्जिन 0.34 प्रतिशत या कुछ +८,००० वोट के दो लाख से अधिक की डाली के रूप में के रूप में संकीर्ण था लगभग हर जगह हो जाता है. यह एक जगह है जहां चुनाव आम तौर पर अर्थ है कि जीवन के रूप में हमेशा की तरह किया जाता है और परिणाम और अधिक सहारा में मौसम की तुलना में अपेक्षित हैं में कैसे हुआ? यह सिंगापुर में राजनीति के लिए क्या मतलब है?

खैर, चलो स्पष्ट के साथ शुरू करते हैं. मतदाताओं की विशाल बहुमत अभी भी स्थापना और अच्छा विश्वसनीयता और राजनीतिक smarts के लिए एक प्रतिष्ठा के रूप में अच्छी तरह के रूप में मुख्य धारा के मीडिया की मदद से मदद की तरह पुराने ज़माने बातें कर रहे हैं.

हम में से ज्यादातर के लिए, डॉ. टोनी टैन सरकार के "पसंदीदा" उम्मीदवार था. दोनों प्रधानमंत्री और अवकाश प्राप्त वरिष्ठ मंत्री उसके बारे में अच्छी बातें कहा था और अचानक मुख्यधारा के मीडिया के रूप में टॉयलेट पेपर की गुणवत्ता ध्यान की एक unexplainable राशि के रूप में मामूली बातों पर अपने विचार देने शुरू कर दिया. हालांकि, कि हमें उसे पसंद से रोकते नहीं किया. बस मतदाताओं को एक मंत्री के रूप में डॉ. टैन याद है और वह पर्याप्त दिलकश होने के लिए याद किया. आदमी केवल 2005 में कैबिनेट से सेवानिवृत्त हुए. हमारे उनके मंत्रिमंडल के प्रदर्शन के अंतिम स्मृति एक अलग रुख को कैबिनेट से ले जा रहा था इमारत कैसीनो पर बहस के दौरान - इसलिए उसे सरकार के एक वरिष्ठ सदस्य हैं, जो मुख्य धारा के साथ असहमत की हिम्मत होने की छवि बनी रही.

यहां तक ​​कि उसकी कमजोरियों को समझाने के थे. सरकार निवेश निगम (जीआईसी) के कार्यकारी निदेशक के रूप में, वह अध्यक्ष है, जो ली कुआँ एव, हमारे संस्थापक प्रधानमंत्री और पूर्व मंत्री Mentor हुआ के अधीनस्थ था. इसलिए यह संभव हो गया था तर्क है कि वह मुख्य निर्णय निर्माता जब जीआईसी तो सिटीग्रुप और यूबीएस बनाने नुकसान में भारी निवेश करने का फैसला नहीं था. उनकी सबसे गंभीर कमजोरी, अर्थात् अपने बेटों बल्कि cushy राष्ट्रीय सेवा कैरियर का सवाल मूक बहुमत से स्वीकार कर लिया गया है - हाँ, हम जानते हैं कि वहाँ एक व्हाइट हार्स प्रणाली और टोनी लड़के से भी बदतर अन्य सफेद घोड़े क्या किया है और कुछ नहीं कर रहा था.

तो फिर वहाँ अभियान के दौरान अपने प्रदर्शन किया गया था. वह समझदारी से पर्याप्त बात की और लोगों के लिए पर्याप्त गंभीरता प्रदर्शित स्वीकार करते हैं कि वह "की कोशिश की और परीक्षण" प्रतीकात्मक पतवार के रूप में करने के लिए पर्याप्त था. एक व्यक्तिगत आधार पर, मैं तथ्य यह है कि वह कहना है कि यह महत्वपूर्ण है बनाया है पसंद है "कार्यालय है कि बजाय आप क्या यह होना चाहें मौजूद के लिए भागो."

कहते हैं कि तुम क्या आदमी के बारे में पसंद है लेकिन वह एक सार्वजनिक आंकड़ा होने की वास्तविकताओं के बारे में पता है. वहाँ कैसे वह विभिन्न नीतियों की स्थिति स्थानांतरित कर दिया है और वह के रूप में स्वतंत्र रूप में वह खुद बना रहा है बाहर हो नहीं है कि पर्याप्त रूपरेखा मंचों से अधिक कर रहे हैं. वह हो सकता है, के रूप में एक ब्लॉगर डाल - "एक डबल अध्यक्षता में सांप?" ठीक है, शायद वह है - लेकिन फिर, वह केवल क्या कर रही है राजनीति में किया जा के लिए काम मिल की जरूरत है?

ज्यादा के रूप में सिंगापुर में राष्ट्रपति का पद औपचारिक है और राष्ट्रपति राजनीति के क्षुद्र कलह से ऊपर होना चाहिए - एक राष्ट्रपति कौन जानता है कि कैसे खेल खेला जाता है उपयोगी है और कई मामलों में स्वीकार्य है. आदर्शवाद राजनीति में प्रशंसा की है - भोलापन एक राष्ट्रीय नेता में एक खतरनाक विशेषता है - भले ही उस नेता मुख्य रूप से प्रतीकात्मक है.

मैं इन सभी कारकों के खाते में और जिस तरह से वह अपने बेटे के राष्ट्रीय सेवा रिकॉर्ड का सवाल संभाला है के बारे में मेरी गलतफहमी के बावजूद ले - वह था और सबसे सभी चार उम्मीदवारों के योग्य है. उस संबंध में, मुझे विश्वास है कि सबसे अच्छा आदमी रात को जीत नहीं था.

हालांकि, जबकि Singaporeans के लिए डॉ. टोनी टैन चुनाव में एक मौका देने के लिए तैयार थे, हम जीत के अपने मार्जिन पर लग रही है. सभी खातों के द्वारा, डॉ. टोनी टैन खुद को बहुत भाग्यशाली आदमी पर विचार किया है. वह "प्रथम विगत - पोस्ट" प्रणाली हम ब्रिटेन से विरासत में मिला के पुण्य से राष्ट्रपति है.

इस प्रणाली का मतलब है जो व्यक्ति काम हो जाता है बस व्यक्ति है जो सबसे ज्यादा वोट हो जाता है जो व्यक्ति वोट का सबसे बड़ा हिस्सा प्राप्त बजाय है. यदि आप एक उदाहरण के रूप में ब्रिटेन में देखो, श्रीमती थैचर या 1970 के दशक की उसके श्रम पूर्ववर्तियों की तरह भी सबसे प्रमुख नेताओं जीता कभी नहीं एक बहुत अधिक से अधिक चालीस प्रतिशत कुल वोट डाली. वे केवल अपने दावेदार के अधिक से अधिक वोट जीता. इस प्रणाली है जरूरी निष्पक्ष है? नहीं है, यह नहीं है.

हालांकि, ब्रिटिश प्रणाली "आनुपातिक प्रतिनिधित्व प्रणाली है जो वोट के राष्ट्रीय शेयर को दर्शाती में बेहतर कर रहे हैं का उपयोग महाद्वीप पर कई देशों की तुलना में अपेक्षाकृत स्थिर सरकारों का उत्पादन किया गया है. ब्रिटेन मौजूदा गठबंधन स्मृति में रहने वाले या कम से कम मेरी उम्र के लोगों के बीच अपनी तरह का पहला है.

डॉ. टोनी टैन राष्ट्रपति है क्योंकि वह रात को सबसे अधिक वोट जीता. वह राष्ट्रपति नहीं है क्योंकि उसे बहुमत के लिए मतदान. यदि आप नंबरों को देखो - नहीं मतदाताओं की लगभग दो तिहाई. डॉ. टोनी टैन के लिए सौभाग्य से, यह नहीं व्यक्तियों और दलों की एक प्रतियोगिता है - अगर यह थे, अन्य तीन उम्मीदवारों को आसानी से ठंड में उसके खिलाफ एक गठबंधन बनाने से उसे रखा है.

इसका क्या मतलब है? खैर, मैं कह सकता हूँ कि संदेश आम चुनाव में दिया एक के समान है. सिंगापुरी स्थापना की तरह आम तौर पर के रूप में यह है - यह मैक्रो स्तर पर एक काफी अच्छा काम किया है. हालांकि, हमें लगता है कि स्थापना के लिए हमें सुनने के लिए और हमारे बारे में थोड़ा और अधिक चिंता दिखाने की जरूरत है. उन्हें मारा जहां यह सबसे दर्द होता है - यकीन है कि शक्तियों है कि संदेश को प्राप्त हो बनाने के लिए संसद में कुछ और विपक्षी नेताओं दे.

हम सब स्थापना के उम्मीदवार डॉ. टैन के रूप में देखा था, लेकिन वह उस से भी अधिक था. वह एक पोस्ट है कि कई मायनों में अपनी योग्यता की बर्बादी है के लिए एक योग्य उम्मीदवार थे. हम उसे एक मौका देने के लिए तैयार कर रहे हैं.

"मतदाता" हालांकि, हम डॉ. टैन याद है कि वह हमारे लिए काम करता है चाहता हूँ जीत का मार्जिन इतना संकीर्ण है कि डॉ. टैन तथ्य यह है कि वह किस्मत से ही राष्ट्रपति से बच नहीं सकते है. यह चेहरा है, वह सब फायदे था, अभी तक वह एक वफ़र पतली बहुमत था. उसे संदेश स्पष्ट है - "आप हमें खुश करने के लिए मिल गया है."

यह डॉ. टैन के लिए एक परीक्षण किया जाएगा. एक ओर वे कैबिनेट में अपने पूर्व सहयोगियों जो निस्संदेह उसे याद दिलाना है कि उसके कुछ भी करने गुंजाइश सीमित है का सामना करना पड़ता है. यदि आप संविधान पढ़ा, राष्ट्रपति केवल कुछ अवसरों पर कहते हैं "नहीं" सरकार को अधिकार है. वह कानूनी रूप से वह जो कुछ भी सरकार ने कहा है करने के लिए बाध्य है. हालांकि, वह भी युवा मतदाताओं और netizens जो उसे अपने विचारों में "स्वतंत्र" होने के लिए चाहते हैं की एक बढ़ती संख्या का सामना. Ayer राजा के लिए संसद के पूर्व सदस्य डॉ. टैन चेंग बॉक, वहाँ भी तथ्य यह है कि जो उसे समर्थित पुराने मतदाताओं को आसानी से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को दोष सकता है.

अन्य डॉ. टैन एक शक्तिशाली और बहुत आकर्षक संदेश था - "सिंगापुरी पहली - एकीकृत Singaporeans" डॉ. टोनी टैन, डॉ. टैन चेंग बॉक की तरह राजनीति में एक लंबे समय के लिए किया गया है. वह सत्तारूढ़ पार्टी के कामकाज से परिचित है और जब वह कैबिनेट के साथ निपटने के डॉ. टोनी टैन अनुभवों नहीं था और नीति निर्माण में वह अभी तक जमीन और राष्ट्र डालने के अपने रिकॉर्ड के करीब था पहले पार्टी निर्विवाद है. यह आदमी उठ खड़ा हुआ और (संसद के गैर निर्वाचन क्षेत्र के सदस्य और संसद के मनोनीत सदस्य) "एनसीएमपी और एन एम पी" के खिलाफ वोट दिया तथ्य यह है कि पार्टी व्हिप जगह में था (वेस्टमिंस्टर परंपरा में सचेतक वैध हैं पार्टी ठग के बावजूद योजनाओं - वे " "सांसदों को मनाने के लिए पार्टी के निर्णय के साथ साथ के बजाय अपने व्यक्तिगत अंतरात्मा की आवाज के साथ) वोट.

आदमी जमीन क्या चाहते थे की एक अविश्वसनीय समझ दिखाया. सीधे शब्दों में कहें, हम लोग हमारे अपने देश में दूसरी श्रेणी के नागरिक की तरह लग रहा है और हम मदद नहीं कर सकता लग रहा है कि वहाँ कुछ और दूसरों के लिए एक सिंगापुर के लिए एक सिंगापुर. डॉ. टैन चेंग है बॉक की पेशकश करने के लिए हमें पहले डाल के अपील कर रही है. फिर, Pasir आरआईएस जी आर सी से मेरी पसंदीदा युवा राजनेता के रूप में कहते हैं, "लोगों के पीएपी में बहुत उसे समर्थन और वह वर्कर्स पार्टी में समर्थकों की बहुत था." यदि आप पर्याप्त मतदाताओं के लिए चैट, तो आप पाएंगे कि के बीच मुख्य अंतर डॉ. टैन तथ्य यह है कि डॉ. टोनी एक उच्च राष्ट्रीय प्रोफ़ाइल था. वह चाहिए गड़बड़ है, हम खुशी बजाय डॉ. टैन चेंग बॉक के लिए मतदान होगा.

यदि डॉ. टोनी टैन स्मार्ट है, वह डॉ. टैन चेंग बॉक राष्ट्रपति के सलाहकार परिषद के एक सीट की पेशकश करेंगे. यह शरीर है कि राष्ट्रपति को जब वह नहीं है सुनने के लिए सरकार को सुनने है. सिद्धांत सरल है - "अपने दोस्तों को बंद करने और अपने दुश्मनों को करीब रखें." ऐसा करके, डॉ. टोनी टैन अपने शिविर में डॉ. टैन चेंग बॉक और उनके समर्थकों लाएगा. यह एक चाल है कि प्रधानमंत्री का समर्थन करना होगा है. डॉ. टैन चेंग बॉक अपने पसंदीदा विकल्प नहीं हो सकता है - लेकिन चुनाव परिणाम ऐसी है कि वह डॉ. टैन चेंग बॉक कट बर्दाश्त नहीं कर सकता हैं, या तो राष्ट्रीय स्तर पर या यहाँ तक कि पार्टी लाइन के भीतर (डॉ. टैन कुछ के साथ एक बार अपनी सीट में निर्वाचित अपने निर्वाचन क्षेत्र में डाली वोट के 88 प्रतिशत)

दो उम्मीदवारों जो पार्टी के पूर्व सदस्यों के नहीं थे, सबसे दिलचस्प एक है टैन जेईई कहो. श्री टैन एक उच्च उड़ान विद्वान, जो निजी क्षेत्र में और बाद में राजनीति में चले गए थे.

वह राष्ट्रपति के एक कार्यालय है कि एक बहुत शक्तिशाली सरकार पर "जाँचता है और शेष" प्रदान करता है बनाने के अभियान पर भाग गया. जबकि संविधान के रूप में यह खड़ा राष्ट्रपति पैंतरेबाज़ी के लिए बहुत कमरे में अनुमति नहीं है, श्री टैन हक सुझाव दिया है कि सरकार एक राष्ट्रपति, जो एक लोकतांत्रिक जनादेश है चुनौतीपूर्ण पहले दो बार सोचना होगा. चलो यह चेहरा, राष्ट्रपति मतदाताओं के हर सदस्य के द्वारा चुने गए है - प्रधानमंत्री केवल उसके घटकों द्वारा में वोट दिया. श्री टैन भी सही है प्रेसीडेंसी बनाने के लिए कारण निर्वाचित पद के लिए संभावित अतिव्ययी सरकार पर एक जांच डाल के उस भाग के लिए बाहर बिंदु.

संदेश अपील है. श्री टैन नहीं है. चलो यह चेहरा है, क्या वास्तव में सार्वजनिक सेवा के श्री टैन रिकार्ड है? उन्होंने आम चुनाव के दौरान कुछ ध्यान प्राप्त की और फिर, जब वह अपनी सीट नहीं मिला, वह खुशी से पार्टी (सिंगापुर डेमोक्रेटिक) से इस्तीफा दे दिया प्रेसीडेंसी के लिए चलाने के. अगर वह है कि "लोगों की सेवा" या के रूप में अभिनय में रुचि रखते था एक "जाँच करें और शेष" निश्चित रूप से वह एक पर्याप्त प्रेसीडेंसी के लिए जा रहा तुलना में विश्वसनीय संसद बल्कि में सत्तारूढ़ पार्टी पर लेने की शक्ति है, जो है में उनकी पार्टी के निर्माण पर ध्यान केंद्रित मुख्य रूप से औपचारिक? "

सिंगापुर में पावर संसद के नियंत्रण से आता है. यदि आप मौजूदा सरकार की शक्तियों को सीमित करना चाहते हैं, तो आप संसद में एक सीट के साथ शुरू करने की जरूरत है. एक सीट जीतना एक विपक्षी के रूप में कठिन है लेकिन यह असंभव नहीं है. श्री निम्न Thia Khiang, वर्कर्स पार्टी के नेता यह काफी अच्छी तरह समझ गया. वह लगभग दो दशकों के लिए Hougang पर आयोजित किया है, एक व्यक्ति है जो मतदाताओं के बाद लग सकता है के रूप में एक ट्रैक रिकॉर्ड के निर्माण. वह इंतजार कर रहे थे और अपने समय ले लिया और जब सत्तारूढ़ पार्टी कमजोर था, वह मारा. हम संभावना है कि श्री निम्न के लिए एक संभावित प्रधानमंत्री है, सत्तारूढ़ दल कभी विफल करना चाहिए होने की संभावना है इनकार नहीं कर सकते. लोग उस पर विश्वास है क्योंकि वह भूमि ऊपर से बनाया है.

अधिक बोधगम्य एहसास होगा कि श्री टैन के लिए खुद को उच्च कार्यालय में पैराशूट hopping है. सबसे पहले उन्होंने एक राजनैतिक पार्टी में मिलती है - तो जब यह जीत नहीं है, वह जहां वह सोचता है कि वह उनके विचारों का उपयोग कर सकते हैं एक और चुनाव में जाती है. राजनैतिक अवसरवाद के इस बू आती है. निवेश बैंकिंग दृश्य में, आप तर्क दे सकते हैं कि अवसरवाद एक अच्छी बात है. हालांकि, आप राजनीति के बारे में क्या बात कर रहे हैं आमतौर पर एक रूढ़िवादी देश है. यहाँ से वहाँ कूदते राजनैतिक अवसरवाद की बू आती है बल्कि जनता में वास्तविक ब्याज की तुलना में.

इसके अलावा, जबकि श्री टैन सत्तारूढ़ दल के एक सदस्य को कभी नहीं था, वह सिविल सेवा के एक वरिष्ठ सदस्य था. यकीन है, सत्तारूढ़ पार्टी में दो बार उसे ब्लैकमेल करने के बारे में लगता है (वह जानता है, जहां लौकिक शरीर दफन कर रहे हैं) लेकिन बातचीत भी सच है. वह हो "अपराध मुक्त सरकार के" पाप "का दावा नहीं कर सकते हैं.

श्री टैन राजनीतिक अवसरवाद की ज़बरदस्त भावना की छवि सबसे स्पष्ट रूप से दिखाई जब वह कैसे अभियान अवधि के लिए उसे टकराव जा रहा है की अपनी छवि सही करने के लिए बहुत छोटा था के बारे में शिकायत शुरू कर दिया था. हो सकता है वह सही है मई. हालांकि, उनकी शिकायत करता है उसे एक खराब बच्चे की तरह ध्वनि. क्षमा करें, राजनीति किसी न किसी खेल है. सत्ता में लोगों को जब चुनाव जगह ले चुनने का लाभ है. आप या तो उनके पक्ष में खेल को दर्ज करें या आप नियमों वे सेट से लड़ने की सीख लो. श्री टैन नई पूरी तरह से है कि राष्ट्रपति चुनाव में जनरल एक के बाद आएगा. वह अपने ब्रांड इक्विटी इमारत बहुत पहले शुरू करना चाहिए. कहते हैं कि तुम क्या मीडिया पूर्वाग्रह के बारे में की तरह है, लेकिन आदमी भी गलती पर है.

कर कहा है कि सभी, श्री टैन बहुत बुद्धिमान है. उनके विचारों को सुनने लायक है और एक रिश्तेदार नौसिखिया होने के बावजूद कर रहे हैं, श्री टैन चार Singaporeans में एक के वोट जीतने किया. वह कम करके आंका नहीं जा सकता.

डॉ. टैन क्या कर सकते हैं? खैर, जवाब आसान है - अपने बेहतर विचारों को ले, उन्हें repackage और उन्हें अपने खुद के रूप में बेचते हैं. राजनीति में विचार कॉपीराइट और नहीं कर रहे हैं के रूप में लंबे समय के रूप में आप सत्ता में हैं, तुम उन्हें कार्रवाई में डालने का मतलब है.

बिल क्लिंटन और टोनी ब्लेयर को देखो. दोनों व्यापार सही से समाजवादी बाईं के करीब जा रहा है के रूप में जाना जाता दलों से आया था. हालांकि, दोनों न्यू डेमोक्रेट और नई श्रम विचारों बेशर्मी से अपने दक्षिणपंथी विरोधियों से लिया और उन्हें अपने ही बनाया. क्लिंटन और ब्लेयर दोनों एक दयालु चेहरे के साथ "आर्थिक विकास" की बात की थी. जॉर्ज बुश ने द्वितीय, जो एक भयानक राष्ट्रपति था, लेकिन टेक्सास की एक पहली दर राज्यपाल भी इस पर अच्छा था - उसकी लगता है कि "अनुकंपा रूढ़िवाद."

प्रधानमंत्री के समर्थन के साथ डॉ. टैन कैसे वह श्री टैन विचारों के कुछ "उधार" कर सकते हैं और उन्हें अपने स्वयं के बनाने में देखना चाहिए.

अंत में, श्री टैन परिजनों Lian, NTUC आय के पूर्व सीईओ, हमारी सबसे बड़ी बीमा सहकारी था. श्री टैन जिस तरह से बातें जा रहे थे देखा और जल्दी हार मान ली. के रूप में उन्होंने भविष्यवाणी की है - वह अपने जमा खो दिया.

रास्ते में, एक इस श्री टैन के लिए खेद महसूस करने के लिए परीक्षा है. हालांकि, वह इसी लायक थे. श्री टैन अपने अनुभव के बहुत बीमा सहकारी चल रहा है. अभियान के आधे रास्ते के माध्यम से, वह साजिश को खो दिया. वह जनता के लिए उसका आधा वेतन दान है और वह पेंशनरों और राष्ट्रीय सैनिक की मजदूरी उठाना होगा कैसे के बारे में जंगली वादे किए. - नाइस इशारा - लेकिन राष्ट्रपति बस नहीं करने का अधिकार है. बटुआ वित्त मंत्रालय द्वारा नियंत्रित कर रहे हैं और राष्ट्रपति केवल पिछले भंडार पर एक द्वारपाल - वह राजस्व आवंटित नहीं करता है. कोई है जो कोई विचार कार्यालय जिसमें उन्होंने के लिए चल रहा है है पर विश्वास करना मुश्किल है.

डॉ. टोनी टैन बहुत ही सीमित दायरे के साथ एक कार्यालय के लिए एक तंग लड़ा दौड़ जीत लिया है. लेकिन उन्होंने भी है, कार्ड वह खेल सकते हैं. वह जनता के मूड को सही ढंग से पढ़ा और अपने कार्ड के अनुसार खेलते हैं तो वह इस प्रेसीडेंसी अपने शानदार कैरियर के shinning सितारा करना चाहता है की जरूरत है.


No comments:

Post a Comment