Wednesday, 20 July 2011

ग्रेट परिवहन कहीं नहीं करने के लिए वाद - विवाद

कुछ दिलचस्प सिंगापुर के राज्य में हो रहा है. दो महीने आम चुनाव और एक उम्मीद राष्ट्रपति चुनाव से पहले एक महीने के बाद, सिंगापुर कुछ बुलाया एक "बहस" सार्वजनिक परिवहन कंपनियों घोषणा की है कि वे अपने मूल्यों और नव उनका हौसला बढ़ाया है कार्यकर्ता पार्टी की योजना बना रहे हैं बनाया है, जो बन गया सिंगापुर के मुख्य विपक्षी पार्टी बेईमानी से रो रही है. वर्कर्स पार्टी पर तो चला गया सुझाव है कि सिंगापुर की परिवहन प्रणाली के साथ समस्या यह है कि दो सूचीबद्ध कंपनियों है कि "लाभ" मकसद raI'her द्वारा सार्वजनिक सेवा करने के लिए इच्छा से संचालित कर रहे हैं द्वारा चलाया जाता है. वर्कर्स पार्टी तो "Nationalising" प्रणाली का प्रस्ताव रखा है - यह एक "गैर लाभ संगठन है कि दिल में जनता के हित के तहत रखकर.

सरकार के एक क्षेत्र का दिन तो बाहर की ओर इशारा करते है कि "राष्ट्रीयकृत" उपयोगिताओं हर जगह और विफल रहा था और वर्कर्स पार्टी काल्पनिक समाजवादी के एक समूह होने के आरोप लगाते हुए की कमी रोका था.

यह एक बहस देखने के लिए अच्छा है. यह और भी बेहतर था स्ट्रेट्स टाइम्स, लंबे समय से एक सरकारी मुँह टुकड़ा होने के लिए lampooned, श्री गेराल्ड Giam, विपक्ष के एक प्रमुख सदस्य द्वारा एक टुकड़ा प्रकाशन देखने. यह कुछ है कि वरिष्ठ पत्रकार कि मैं जानता हूँ के रहने वाले स्मृति में नहीं किया गया है.

जब मैं सार्वजनिक परिवहन पर बहस का स्वागत करते हैं, मुझे लगता है कि दोनों पक्षों के कुछ सबसे महत्वपूर्ण बिंदुओं को याद किया. राजनीतिक बयानबाजी के शोर से बाहर कुछ आम भावना डूब गया है.

कार्यकर्ता पार्टी के साथ चलो शुरू करो. वे करने के लिए सार्वजनिक परिवहन में प्रस्तावित वृद्धि पर बेईमानी से चीख सही कर रहे हैं. जबकि सिंगापुर में सार्वजनिक परिवहन सेवा के मानकों बिल्कुल सुधार नहीं किया गया है और हम आम तौर पर अच्छा है, खासकर जब कहीं तुलना में है, लोगों को करना चुटकी महसूस कर रहे हैं. एक दशक पहले जब मैं पहली बार सिंगापुर, एक $ 10 टॉप - अप एक सप्ताह मेरे पिछले सकता है वापस चले गए. इन दिनों, मैं 24 घंटे के भीतर का उपयोग करें. मुझे यह भी पता है कि बस इंतज़ार कर समय हास्यास्पद हो गए हैं - मैं एक बस के लिए 48 मिनट प्रतीक्षा करें जब तक देख एक ही नंबर की कई बसों को एक ही समय पर पहुंचने के लिए उम्मीद की गई है. मैं यह अच्छी सेवा नहीं फोन और एक और मूल्य वृद्धि के बारे में पढ़ने बिल्कुल मुझे खुश नहीं कर सकता है. प्रश्न और बेईमानी से रोना जब भी यह सोचता है कि सरकार अपने अधिकार अधिभावी है - एक विपक्षी कर क्या करना चाहिए के लिए कार्यकर्ता पार्टी के लिए सभी क्रेडिट. .

हालांकि, मेरा मानना ​​है कि प्रस्तावित समाधान एक प्रमुख दोष है. यह धारणा पर काम करता है कि "गैर लाभ" परोपकारी मतलब है और यह विचार है कि सरकार एक समाधान है पर निर्भर करता है है. "Nationalising" एक अच्छा कारण के लिए दुनिया भर में एक गंदा शब्द बन गया है. जबकि सिंगापुर कुछ बहुत कुशल राज्य संचालित संस्थानों का दावा कर सकते हैं, सामान्य प्रवृत्ति से पता चलता है कि एक बार निजी क्षेत्र की गतिशीलता अंतःक्षिप्त है - बातें एक बहुत बेहतर है.

सरकारी नियंत्रण के तहत प्रणाली रखकर पैसे की बहुत सारी की आवश्यकता होगी. दोनों परिवहन कंपनियों को सूचीबद्ध कर रहे हैं और उन्हें बाजार बंद लेने के शेयरधारकों के बाहर खरीदने की आवश्यकता होगी. तो फिर तुम नौकरशाही प्रशासन की एक परत में डाल करने के लिए सिस्टम चलाने की जरूरत है. यदि आप मौजूदा कंपनियों के प्रशासन के निर्माण के बारे में बात करते हैं, तो आप एक काल्पनिक दुनिया में रह सकता था. आप मौजूदा कर्मचारी है कि निजी क्षेत्र की शर्तों के तहत काम पर रखा गया सिविल सेवा की शर्तों के तहत काम पर रखा जा रहा है पर जोर की उम्मीद कर सकते हैं. यह केवल लागत ऊपर जाना कर सकते हैं. वैश्विक गतिशीलता और आंदोलन के एक युग में, आखिरी बात यह सिंगापुर की जरूरत है और अधिक सिविल सेवकों है.

जो अगले बिंदु की ओर जाता है है - सिविल सेवकों की गई जब उपभोक्ता की जरूरतों के प्रति संवेदनशील होने के लिए जाना जाता है? जबकि नेताओं के लिए मतदाताओं का सामना हो सकता है - हर पांच साल नहीं सिविल सेवकों.

इसके अलावा, एक मिथ्या नाम के कुछ शब्द "गैर लाभ" है. हम मानते हैं कि "गैर लाभ" संगठनों परोपकारी कर रहे हैं क्योंकि वे शेयरधारकों को लाभ वितरित नहीं. हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि वे पैसे नहीं बनाते हैं. गैर लाभ संगठनों केवल पैसे वितरित अलग - NKF घटना के रूप में 2005 में पता चला कि यह वेतन, लाभ, और अन्य उपहार के आकार में बाहर आता है. रिचर्ड Branson यह करने के लिए करने की कोशिश की जब ब्रिटेन एक शुरू कर दिया श्री Branson वह लॉटरी चलने से कैसे किसी भी पैसा बनाने नहीं जा रहा था के बारे में एक विशाल गीत और नृत्य की "राष्ट्रीय लॉटरी." - यह सब दान के लिए होगा. शुक्र ब्रिटिश नियामकों यह काफी चतुर को नोटिस कि श्री Branson अगले "लाभ संचालित" बोली कि बेहद उच्च प्रशासन फीस चार्ज था इस अवसर पर थे. चलो यह सीधे मिल - "गैर लाभ" परोपकारी और "लाभ" मतलब यह नहीं है इसका मतलब बुराई नहीं है.

तो चलो तथ्य यह है कि राज्य की परिवहन व्यवस्था जहां लोगों को अत्यधिक कर रहे हैं और लोग समझते हैं कि वे सिस्टम के लिए भुगतान कर रहे हैं उत्तरी यूरोप के देशों में सबसे अच्छा काम का सामना करना पड़ता है - वे अपने करों के माध्यम से कर रहे हैं के बजाय संगठन के माध्यम से सीधे . सिंगापुरी कि मानसिकता अभी तक नहीं है. हमारी मानसिकता है जब यह राज्य सब्सिडी के लिए आता है हमारे पूर्व औपनिवेशिक स्वामी जो जा रहा है सरकार के उपहार के रूप में देखते हैं के साथ करीब झूठ "मुक्त."

यदि कार्यकर्ता पार्टी भोले जा रहा है और दोषपूर्ण मान्यताओं का उपयोग करने का दोषी है - पाखण्ड - कुछ है कि बुरा हो सकता है की सरकार दोषी है. शब्द "Nationalising" सरकार का उपयोग करने के लिए धन्यवाद खुद को मुक्त बाजार उद्यम माना जाता है कि सिंगापुर क्या यह आज है के एक चैंपियन के रूप में स्थिति है. कुछ नहीं सच और आगे से हो सकता है.

चलो ". राष्ट्रीयकरण का उपयोग करने के लिए इस शब्द के मतलब है कि आप सरकारी नियंत्रण के तहत कुछ brining रहे हैं शब्द को देखो. शब्द सिंगापुर लागू नहीं होता. चलो यह चेहरा, दोनों SMRT और सुविधा Delgro सतह पर ही निजी कंपनियों रहे हैं.

हाँ, दोनों शेयर बाजार पर लिस्टिंग है और शेयर बाजार के नियमों द्वारा शासित है. लेकिन, चलो देखो इन कंपनियों के बहुमत शेयरधारक कौन है? हाँ, टेमासेक होल्डिंग्स, एक निजी क्षेत्र की कंपनी है कि केवल वित्त मंत्रालय द्वारा स्वामित्व में है, भले ही वे आधिकारिक तौर पर दो विभिन्न संस्थाओं. आप खुद सरकार और क्या पहले से ही मालिक है और नियंत्रण नियंत्रण नहीं कर सकते हैं.

सरकार लंबे समय से बनाए रखा है कि यह निजी क्षेत्र अकेले पत्ते. कहीं सरकारों के विपरीत, हमारी सरकार व्यवसाय है इसके साथ पर मिलता है लोगों के लिए माना जाता है. कई विदेशियों जो सिंगापुर में दुकान करने के लिए सहमत करने के लिए इच्छुक हो सकती है. मैं एक भारतीय नागरिक मुझसे कह रही याद "यदि आप बहुत अपने EDB (आर्थिक विकास बोर्ड) की मत सोचना. प्रतीक्षा करें जब तक आप अपने भारतीय समकक्षों से मिलने"
यह सतह पर सच हो सकता है है. हालांकि, सिंगापुर में व्यापार के लोगों, विशेष रूप से उन चल रहा है बड़े संगठनों है कि परिवहन तरह अर्थव्यवस्था का एक खंड चलाने - अधिक बार ही नहीं जो सरकार चलाने के लोगों से कर रहे हैं. बस कितने पूर्व सैन्य प्रमुखों दोनों SMRT और सुविधा Delgro के बोर्ड और प्रबंधन comities पर किया गया है पर देखो. मैं एक एडमिरल और सीईओ के रूप में एक जनरल होने SMRT याद है. यहां तक ​​कि सिंगापुर इंटरनेशनल एयरलाइंस (एसआईए) सिंगापुर उद्योग के प्रिय भरने पूर्व वायु सेना प्रमुखों के साथ उसके प्रबंधन सौजन्य.

SIA इसके साथ दूर हो जाता है क्योंकि सिंगापुर सरकार द्वारा सुरक्षा अपने मुख्य व्यवसाय के लिए बेकार है - जो अंतरराष्ट्रीय यात्रा है. हालात SMRT और ComfortDelgro के लिए अलग कर रहे हैं. वे उनके व्यापार पर एकाधिकार है और आप अपने व्यापार मॉडल मुक्त उद्यम प्रतियोगिता से भरा फोन नहीं कर सकते. के रूप में श्री Giam ठीक ही बताया है, हम उपभोक्ताओं बिल्कुल पसंद नहीं है

तुम, अगर तुम हमारी परिवहन प्रणाली कंपनियों में काफी गहरी खुदाई सभी तर्क है कि सरकार के कार्यकर्ता पार्टी "Nationalise" प्रणाली की योजना के खिलाफ कर रहा है पा सकते हैं. भूमि परिवहन में निजी क्षेत्र की कंपनियों पर सरकार के विभागों बनाने लाभ द्वारा चलाया जाता है.

क्या किया जा सकता है इस बारे में किया जा? खैर, अहसास के साथ शुरू है कि सरकारें कुछ बातें कर में अच्छा कर रहे हैं और कारोबार अच्छा दूसरों. ये दोनों बिल्कुल एक दूसरे को बधाई देता करते और कौशल सरकारी बातों पर अच्छा हो सकता है एक ही कौशल है कि व्यापार चीजों को अच्छा होने की जरूरत है नहीं कर रहे हैं करने के लिए आवश्यक सेट.

तो चलो तथ्य यह है कि निजी क्षेत्र आमतौर पर कुछ बातों में सरकारी क्षेत्र trumps क्योंकि निजी क्षेत्र इस बात कहा जाता है दुनिया भर में "प्रतियोगिता" सरकारों ने पाया है कि प्रतियोगिता नवाचार और उत्पादकता कर की तरह बातें हो रही का सबसे अच्छा तरीका है में देखो ऊपर. चलो ब्रिटेन, जो पश्चिमी यूरोप में पहली देश के लिए राज्य उपयोगिताओं का निजीकरण किया गया था पर देखें. निजीकरण के बाद बिजली, गैस, पानी, टेल्को और एयरलाइन नाटकीय रूप से बेहतर हो गया. विफलता ब्रिटिश रेल था. बाकी सब कुछ निजीकरण के तहत सफल क्यों किया, लेकिन असफल जब यह परिवहन के लिए आया. जवाब आसान था - और सब कुछ देखा प्रतिस्पर्धा के बाजार में प्रवेश. ब्रिटिश रेल के निजीकरण के मामले में, सरकार को केवल एक राष्ट्र विस्तृत एकाधिकार को तोड़ा और छोटे स्थानीय एकाधिकार जो डरावना उपभोक्ता के लिए जीवन में सुधार लाने में सभी रुचि थी के लाखों बनाया है.

सिंगापुर कई मायनों में अद्वितीय है और ब्रिटिश उदाहरण थोक की प्रतिलिपि नहीं कर सकते. हालांकि, जहां ब्रिटेन और सिंगापुर के बीच तुलना के समान है परिवहन में है. कई क्षेत्रीय एकाधिकार होने के बजाय, हम दो हैं - जो सही पर विचार हम कई बार ब्रिटेन की तुलना में छोटे होते हैं के बारे में है. इसके अलावा दोनों कंपनियां भी ब्रिटेन में लोगों की तुलना में अधिक व्यापक एकाधिकार है. के रूप में अच्छी तरह से मेट्रो प्रणाली के मालिक के रूप में, दोनों कंपनियों के बस और टैक्सी सेवा के मालिक हैं.

ब्रिटेन के साथ के रूप में, कुंजी परिवहन क्षेत्र में असली प्रतिस्पर्धा बनाने और सरकार और व्यापार को अलग करने में निहित है. सरकारों को समझते हैं कि उनकी महत्वपूर्ण भूमिका है देखना है कि दोनों शारीरिक और कानूनी ढांचे व्यावहारिक है की जरूरत है. सरकारें भी नियमों को लागू किया है. जैसे, कम संपर्क सरकारों व्यापार के लोगों, और अधिक संभावना है कि वे निष्पक्ष enforcements प्रदान करने में सक्षम हो रहे हैं. व्यापार के लोगों के लिए अपने उपभोक्ताओं के लिए एक सेवा प्रदान करते हुए एक रास्ता खोजने के लिए एक लाभ बारी और वाणिज्य के पहियों जा रहा रखने के पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है.

क्या किया जा सकता है? खैर, चलो समझ है कि सरकार को आधारभूत संरचना से संबंधित चाहिए के साथ शुरू करते हैं. सड़क और रेल पटरियों को जो फिर उन्हें पट्टा बाहर प्रदाताओं जो रखरखाव के लिए जिम्मेदार हो जाएगा के लिए सरकार द्वारा स्वामित्व होगा.
तो फिर हम विमानन उद्योग से एक पत्ता लेना चाहिए. Interchanges और रेल स्टेशनों के रूप में इस तरह की संपत्ति का निजीकरण होना चाहिए. चलो सम्पत्ति डेवलपर्स संपन्न वाणिज्यिक जिलों में परिवहन हब बनाने के तरीके खोजने.

फिर शहर के मार्गों में विभाजित किया जाना चाहिए उसी तरह वैश्विक विमानन उद्योग को विभाजित है. रूट तो उच्चतम बोलीदाता जो तब साल की एक सीमित संख्या के लिए ट्रेन या बस सेवा प्रदान करने में सक्षम हो जाएगा करने के लिए बंद नीलाम किया जाना चाहिए. कुछ मार्गों दूसरों को, जो मतलब है कि उन उन्हें पकड़ करने के लिए सुनिश्चित करें कि पर्याप्त के लिए उन्हें उनके मार्गों रखने के लिए सभ्य सेवा रहता है चाहता हूँ जाएगा की तुलना में अधिक लोकप्रिय हो जाएगा. कम लाभदायक मार्गों छोटे प्रदाताओं के लिए बंद हो hived कर सकते हैं कि एक ही रास्ते में बजट एयरलाइनों लेने के लिए किया गया है और मार्गों कि परंपरागत एयरलाइनों लाभहीन मिल गया है के बाहर एक लाभ बनाने. यह परिवहन के क्षेत्र में उद्यमशीलता पैदा होगा.

तो फिर वहाँ टैक्सियों का एक मुद्दा है. कुछ दिनों पहले, कॉनरोड राज, मीडिया उद्योग में मुख्य पुराने टाइमर दे प्रस्तावित टैक्सी चालकों को अपने स्वयं के कैब के मालिक हैं. यह एक शानदार विचार है. इस टैक्सी ड्राइवरों के लिए अधिक से अधिक प्रोत्साहन बनाने के लिए कठिन काम है और उनके cabs के बाद देखने. एक टैक्सी ड्राइवर एक उद्यमी क्यों नहीं होना चाहिए? सरकार incentivized उद्यमियों के बीच और अधिक प्रतिस्पर्धा पैदा करने से अच्छा पैसा बना सकता है.

प्रतियोगिता के लिए एक अच्छी बात साबित हो गया है और आखिरी बात हम सिंगापुर में की जरूरत अधिक सरकार है. चलो सरकार और व्यापार को अलग करने की दिशा में काम करते हैं और एक बेहतर सिंगापुर बनाने.

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